बीकानेर पूर्व मंत्री एवं सात बार के विधायक जननेता देवीसिंह भाटी जिस भी मुहिम को हाथ में लेते हैं उसे सिरे चढ़ाने का माद्दा भी रखते हैं।वो चाहे सोनगिरि कुआ के उजड़े मौहल्ले को बसाना हो, चाहे भलुरी भीषण अग्निकांड में गांव को पुनः घर बनाकर बसाना हो और चाहे पवित्र कपिल सरोवर की सफाई कार्य का मार्गदर्शन करना हो वे हर जनहित कार्य को अदम्य साहस के साथ बड़ी शिद्दत के साथ करते हुए उसे सफल अंजाम तक पहुंचाते हैं। भाटी कैम्प के डूंगरसिंह तेहनदेसर के मुताबिक सरह नथानियाँ के गोचर की चारदीवारी का कार्य पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी के सानिध्य में प्रगतिरत है, मंगलवार को कल्ला पेट्रोल पम्प के पीछे गेमना पीर रोड़ की तरफ चारदीवारी निर्माण का काम शुरू हुआ, इस दौरान दर्जनों दानदाताओं ने भामाशाहों ने मौके पर पहुँच कर भाटी के समक्ष अपना आर्थिक योगदान किया, इस दौरान कई कारसेवक भी मौजूद रहे।
पूर्व मंत्री भाटी के साथ देवकिशन चांडक देवश्री, मोहनसिंह नाल, राजेन्द्रसिंह किलचु, बलबीरसिंह सहित कई मुख्य लोग अभियान में जुटे हुए हैं।
पूर्व मंत्री भाटी ने कहा कि उनका जीवन अब गायों, गोचर एवं लोकहित हेतु समर्पित है, सक्रिय राजनीति के बाद यह उनकी सामाजिक सेवा की पारी है जिसका कोई सियासी मकसद नहीं है, परमार्थ में सब आनन्द है और सामाजिक सार्वजनिक जीवन के लोगों को ऐसा लगातार रूप से करते रहना चाहिए।