प्रदेश में शराब की दुकानों को खोलने का समय तय करने की मांग

  • मदिरा दुकानो के समय निर्धारण हेतू मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

जयपुर। जस्टिस फॉर छाबड़ाजी संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम अंकुर छाबड़ा ने शराब की दुकानों के समय निर्धारण करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजा हैं।
पूनम अंकुर छाबड़ा ने बताया कि आबकारी नीति के तहत प्रदेश में शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक यानी 10 घण्टे खुलने और बिक्री करने की अनुमति है। जिसका नियम हुतात्मा गुरुशरण छाबड़ा साहब के साथ पूर्व में हुए समझौतों में आपकी सरकार में ही तय हुआ था।

इसके बावजूद वर्तमान में प्रदेश में शराब की बिक्री सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक होती हैं, जो 13 घंटे का समय है। शराब की दुकानों का यह समय स्व. गुरुशरण छाबड़ा साहब के साथ हुए समझौतों की भी अवहेलना है। साथ ही आबकारी नियमों की अवहेलना है, इससे प्रदेश का माहौल भी लगातार खराब हो रहा है। स्थानीय निवासियों में नाराजगी के साथ खौफ का माहौल बना हुआ है। नशा मुक्ति से जुड़े कार्यक्रताओं में भी नाराजगी है।
पूनम अंकुर छाबड़ा ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि आबकारी विभाग को आदेश प्रदान करें कि वो सख्ती से प्रदेश में आबकारी नीति की पालना सुनिश्चित करवाएं। साथ ही प्रदेश में अ-समय खुलने वाली शराब दुकानों पर सख्ती बरतकर उन्हें तय समय सीमा में ही दुकानें खोलने के लिए पाबंद करे।

उम्मीद हैं कि राज्य सरकार जल्द ही आबकारी नियमों के अंतर्गत शराब दुकान खोलने व बन्द करने के समय को सख्ती से लागू करेगी।

*पूनम अंकुर छाबड़ा*
_पुत्रवधु हुतात्मा गुरुशरण जी छाबड़ा पूर्व विधायक_
राष्ट्रीय अध्यक्षा
सम्पूर्ण शराबबंदी आंदोलन
जस्टिस फ़ॉर छाबड़ा जी ®