बीकानेर, प्रशासन शहरों के संग अभियान, 2021 आगामी 2 अक्टूबर “गांधी जयंती” के दिन शुरू हो रहा है। जिसके तहत राज्य सरकार की मंशा 20 लाख से अधिक पट्टे जारी करने की है। बीकानेर संभाग के स्थानीय निकाय के अधिकारिओ और जनप्रतिनिधिओं के साथ राजस्थान के स्वायत शासन मंत्री शांती धारिवाल के नेतृत्व में एक बहुत ही अहम बैठक आयोजित की गई ।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव राजकुमार किराडू ने मंत्री मोहदय से मांग की कि राजस्थान सरकार द्वारा ऐसा ही अभियान “प्रशासन शहरों के संग” वर्ष 2008 से 2013 की कांग्रेस सरकार ने चलाया था। जिसके तहत लगभग 5 लाख के करीब पट्टे जारी किए गए थें। वहीं बीकानेर नगर न्याय में भी इस समय 15000 के लगभग पट्टे बनें। किन्ही कारणों से इस समय कर्मचारियों के खिलाफ ACB में शिकायत हुई। जिस कारण इन पट्टों की NOC जारी नहीं हो पाए। जिसका आज दिनांक तक निस्तारण नहीं हो पाया है।

प्रशासन शहरों के संग अभियान आमजन के फायदे और सुविधाओं के लिए लगाया जाता हैं । कुछ कर्मचारियों के कारण आमजन को इसका नुकसान पिछले 8 सालों से उठाना पड़ रहा है।

बीकानेर प्रशासन वर्ष 2012 में बने 15000 से अधिक पट्टे की NOC अब तक जारी करने में नाकाम हैं ।

राज्य सरकार से निवेदन हैं कि
इस समस्या का निस्तारण 2 अक्टूबर से पहले कर आम जन को राहत प्रदान करें और NOC जारी करें । और साथ ही जो अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाए जाते हैं उनके खिलाफ शक्त से शक्त करवाई की जाये । पुर्व प्रदेश सचिव राजकुमार किराडू का राज्य सरकार से निवेदन है कि इस प्रकार की योजना में जिला स्तर की जनप्रतिनिधिओं की एक कमेटी का गठन किया जाए जिसके सुपरविजन में इन समस्या का निस्तारण कर सकें। जिससे आमजन को योजनाओं का सही समय पर उचित लाभ मिल सके।