बीकानेर। पिछले कई दिनों से ब्रहम्पूरी चौक वार्ड ७३ में लग रहे मोबाइल टावर के विरोध में मौहल्लेवासियों कभी जिला कलेक्टर परिसर के आगे तो कभी नगर निगम कार्यालय के आगे प्रदर्शन कर रहें है। शहर की तंग गलियों में लग रहे निजी कम्पनी के मोबाइल टावर के विरोध में मौहल्लेवासियों ने जिला कलेक्टर व निगम उपायुक्त को ज्ञापन पहले ही सौंप दिया था। लेकिन टावर के संबंध में कोई कार्यवाही नहीं होने पर आज फिर मौहल्ले की महिलाओं, युवतियों सहित नगर निगम कार्यालय के आगे जमकर प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

निगम कार्यालय में उपस्थित महापौर सुशीला कंवर ने मौहल्लेवासियों की समस्या सुनी और तुरन्त निगम अधिकारीयों को फोन कर निर्देश दिए की आज ही मौके जाए व मोबाइल टावर कार्य को रोकने का आदेश जारी करें। महापौर ने मौहल्लेवासियों को आश्वासन दिया की आज टावर के कार्य को रोकने आदेश जारी कर दिए जायेंंगे वहीं टावर हटाने के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय फाइल भिजवा दी जायेगी।

महापौर से ब्रहम्पूरी चौक महिलाओं ने कहा मोबाइल टावर को लेकर मौहल्ले में प्रतिदिन माहौल गरमाया रहता है। निगम व जिला कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन देने व प्रदर्शन करने के बावजूद भी निगम प्रशासन टावर को हटाने के कुछ नहीं कर रहा है। इस पर महापौर ने महिलाओं को आश्वासन दिया की जल्दी ही इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

आज प्रदर्शन में ब्रहम्पूरी चौक की महिलाओं में ताहिर हुसैन (पार्षद प्रतिनिधि), एडवोकेट मोहम्मद असलम, दिव्या, अंजली, शिवानी, चंचल, जैनब बानो, खुर्शीदा बानो, डिम्पल, पार्वती, चांद बेबी, बाना बानो, भरत, मो. उस्मान, हाजी खा पंवार, पप्पू खान नून, सलाउद्दीन, शफी मोहम्मद, सलाउद्दीन, राजेश, अर्जुन, नटवर, गोपाल, नवीन, पीयूष, रवि, यश, पूनीत, फारुख नून, जाकिर, हसन अली, नदीम, अरशद खान, अनस खान सहित अनेक मौहल्लेवासी उपस्थित थे।

इधर सोनगिरी कुआं क्षेत्र के लोगों आज सुबह रास्ता जामकर व टायर जलाकर अपने क्षेत्र में प्रदर्शन किया। सोनगिरी कुआं मौहल्लेवासियों ने भी ने भी निगम कार्यालय में प्रदर्शन किया। महापौर ने कहा आज ही दोनों क्षेत्रों पर अधिकारी भेज कार्य रूकवाने के आदेश जारी करवायेंगे।