बीकानेर,। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कोलायत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ट्रोमा सेन्टर मंजूर किया गया है। इसके शुरू होने से इस क्षेत्र में  चिकित्सा सुविधा का विस्तार होगा। विशेषज्ञ चिकित्सक की और अधिक सुविधा सुलभ होगी। इस मंजूरी से दुर्घटना या अन्य आपातकालीन स्थितियों में घायलों को इस चिकित्सा केंद्र पर ही उपचार की सुविधा मिल सकेगी।
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोलायत मुख्यायल नेशनल हाईवे से जुड़ा है। हाईवे पर दुर्घटना की संभावनाएं बनी रहती है। ऐसे में दुर्घटना में घायल रोगियों का कोलायत में ही तत्काल उपचार होने से उनकी जिन्दगी को बचाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि कोलायत में ट्रोमा सेन्टर खुलने से पीबीएम अस्पताल पर भी दबाव कम होगा। उन्होंने कोलायत सीएचसी को ट्रोमा सेन्टर बनाने पर मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का अपनी ओर से और इस क्षेत्र की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने सोमवार को ही राज्य की सात सीएचसी में ट्रोमा संेटर खोलने की मंजूरी दी है। जिसमें कोलायत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ट्रोमा सेन्टर खोलने की मंजूरी शामिल है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2021-22 के बजट में कोलायत में ट्रोमा सेन्टर खोलने की घोषणा की थी।
——