बीकानेर। वाणिज्यिक कर विभाग में पूर्व से संचालित एमनेस्टी स्कीम, 2021 के प्रथम फेज की समयावधि को 31 जुलाई तक बढ़ाया गया है, जिससे इस योजना के अन्तर्गत व्यवहारियों को अधिक से अधिक लाभ मिले सके।

वाणिज्य कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) ने बताया कि आयुक्त रवि जैन के निर्देशानुसार अधिकतम विलिंगनेस लगाने के लिए 16 से 31 जुलाई तक एमनेस्टी जनसम्पर्क पखवाड़ा मनाया जाएगा। इसमें व्यवहारियों की बकाया मांग पर उपार्जित ब्याज के साथ- साथ मांग में शामिल सम्पूर्ण ब्याज, सम्पूर्ण विलम्ब शुल्क, शास्ति की राशि व मूल कर में प्रथम बार छूट दी जा रही है। विभाग द्वारा इस पखवाडे़ को सफल बनाने हेतु कनिष्ठ वाणिज्यिक कर अधिकारियों को नियमित रूप से व्यवहारियों से सम्पर्क करने हेतु निर्देशित किया गया है। इसके अलावा विभाग के उपायुक्त (प्रशासन) एवं वृताधिकारीगण भी राज्य सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को सफल बनाने एवं दी गई प्रक्रियागत छूटों एवं अब तक की सर्वाधिक लाभप्रद एमनेस्टी स्कीम-2021 के तहत समस्त व्यापारी वर्ग को जागरूक करने व पूर्ण कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करते हुये क्षेत्र में जाकर व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों के साथ मीटिंग एवं कैम्प भी आयोजित किये जायेंगे।

वाणिज्यिक कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त(प्रशासन) हरिसिंह चारण ने बताया कि क्षेत्र की सभी व्यापारीगण इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठावें।