बीकानेर। बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का लंबी बीमारी के बाद आज सुबह निधन हो गया. 98 वर्ष की उम्र में दिलीप कुमार ने आज सुबह 7.30 बजे अंतिम सांस ली.
दिलीप कुमार ने मुंबई (Mumbai) के हिंदुजा अस्पताल (Hinduja Hospital) में आखिरी सांस ली. उनके निधन से बॉलीवुड के गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई. दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया है. काफी समय से सांस लेने में दिक्कत की वजह से वह अस्पताल में बार-बार एडमिट हो रहे थे.
दिलीप कुमार के निधन पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर शोक जताया है. सीएम ने लिखा कि अभिनेता दिलीप कुमार जी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति मिले. उनका निधन भारतीय सिनेमा में एक युग का अंत है और फिल्मों में उनके समृद्ध योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनकी आत्मा को शांति मिले.
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी दिलीप कुमार के निधन पर संवेदना व्यक्त की है. ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि सिनेमा जगत के ‘ट्रेजेडी किंग’ हमारे बीच नहीं रहे. दिलीप साहब का दौर, उनका अभिनय, रुपहले पर्दे पर ख्याति, अटूट 8 बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ख़िताब, दुनियाभर में प्रसिद्धि एवं हिंदी सिनेमा में अमिट योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा.
ॐ शांति
पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर
अब दिलीप कुमार के निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है. आम लोगों के अलावा फिल्मी हस्तियां भी सोशल मीडिया (Social Media) पर नम आंखों से दिलीप साहब को श्रद्धांजलि दे रही हैं.
1922 में हुआ था दिलीप कुमार का जन्म
बता दें कि दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था. अभिनय की दुनिया में कदम रखने के बाद उन्हें दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली.