Trending Now




बीकानेर.गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व रोहित गोदारा गैंग का खात्मा करने पर पुलिस तुली है। पुलिस मुख्यालय ने गैंगस्टर रोहित के संपर्क में रह रहे 43 युवाओं की सूची बीकानेर पुलिस को भेजी है। अब जिला पुलिस इन 43 युवाओं की कुंडली बनाने के साथ-साथ दबोचने की तैयारी कर रही है। मुख्यालय की ओर से भेजी गई सूची में 23 बिन्दुओं पर जांच रिपोर्ट मांगी हैं।

यहां-यहां से युवा चिन्हित

बीकानेर जिले में रोहित गोदारा से सीधे संपर्क वाले 43 युवाओं की सूची मुख्यालय से बीकानेर भेजी गई है। इस सूची में बीकानेर शहरी क्षेत्र से 27, कोलायत से एक, खारडा से दो, श्रीडूंगरगढ़ से तीन, नोखा से दो एवं छतरगढ़ से एक युवक एवं 11 अन्य जगहों के युवा शामिल हैं। इन सभी की कुंडली बनाकर मुख्यालय मंगवाई गई है। यह वे लोग हैं, जिन्होंने रोहित गोदारा को आर्थिक, हथियार, शरण देने एवं फरारी में किसी ने किसी तरह से मदद की है।

गैंगस्टर व बदमाशों की संपति होगी कुर्क
गैंगस्टर व बदमाशों के खिलाफ प्रदेश की पुलिस सख्त कदम उठा रही है। अब बदमाशों को सलाखों के पीछे धकेलने के साथ-साथ उनकी संपति भी कुर्क करेगी। इसलिए गैंगस्टर व बदमाशों की संपति का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। अकेले बीकानेर रेंज में 695 सक्रिय बदमाश पुलिस की रडार में हैं। पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा एवं एडीजी दिनेश एमएन गैंगस्टर व बदमाशों के खात्मे को लेकर बड़ी योजना बना रहे हैं।

इसलिए पुलिस कर रही सख्ती

पुलिस महकमे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले दो-तीन साल से लॉरेंस बिश्नोई, रोहित गोदारा, 007 गैंग, सोपू गैंग, मोनू गैंग सहित अन्य गैंगों के गुर्गों के करण प्रदेश में भय का माहौल बन रहा है। कानून व्यवस्था बिगड़ रही है। इसलिए अब पुलिस मुख्यालय गैंगस्टरों का खात्मा करने एवं उनके गुर्गों को सलाखों के पीछे धकेलने में जुट गया है।

इन बिन्दुओं पर मांगी रिपोर्ट

परिवारजन के खातों पर निगरानी
जिन्होंने जैसा सहयोग किया उनकी पहचान करना

कहां-कहां किसके पास फरारी काटी
वाहनों की सूची तेयार करना

गैंग के कितने सदस्य जेल में बद हैं और उनसे कौन-कौन मिलने आ रहा है।
हवाला के जरिए लेन-देन

गैंग के सदस्यों का ट्रांजिक्शन रिकॉर्ड निकाल कर लेन-देन संबंधी पूछताछ करना
विदेश में बैठे गैंग मैम्बर्स को चिन्हित करना

विदेश में बैठ बदमाशों गैंगस्टर्स के पासपोर्ट,
फोटाे, डाटा बेस सर्च करवाकर फर्जी पासपोर्ट की पहचान करना

ओमप्रकाश, पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज
पुलिस मुख्यालय लाॅरेंस गैंग को लेकर काफी गंभीर है। लॉरेंस गैंग की पूरी कुंडली तैयार करवाई है। लॉरेंस गैंग के खास रोहित गोदारा के संपर्क में आए प्रत्येक गुर्गे को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा। अपराधी को किसी सूरत में बख्शेंगे नहीं।- गेमिंग ऐप से पैसा भेजा जाना

गैंग को वित्तीय सहयोग कौन-कौन कर रहे हैं।
गैंग सदस्यों के शराब कारोबार पर मॉनिटरिंग करना

इनका कहना है

पुलिस मुख्यालय लाॅरेंस गैंग को लेकर काफी गंभीर है। लॉरेंस गैंग की पूरी कुंडली तैयार करवाई है। लॉरेंस गैंग के खास रोहित गोदारा के संपर्क में आए प्रत्येक गुर्गे को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा। अपराधी को किसी सूरत में बख्शेंगे नहीं। ओमप्रकाश, पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज

Author