Trending Now




बीकानेर,जय नारायण व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को दिन-दहाड़े चोरों ने घर में चोरी की वारदात की। चोर घर से लाखों रुपए के जेवर चुरा ले गए। वारदात के समय घर के लोग किसी काम से बाहर गए हुए थे। उक्त मामले में जिला पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से सात आरोपियों को दिल्ली में राउंडअप कर लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

इस संबंध में सुदर्शना नगर बी 4- 207 निवासी अनिल पुत्र मोहनलाल जैन ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया। उसने रिपोर्ट में बताया कि वह पवनपुरी िस्थत रवि भाटी के मकान में रहता है। शुक्रवार दोपहर को एक बजे वह अपनी माताजी के साथ किसी काम से बाहर गए थे। घर पर कोई नहीं था। शाम को पांच बजे घर आए तो मकान के ताले टूटे हुए थे। कमरों में सामान बिखरा हुआ था। चोर आलमारी से सोने के चार बैंगल, एक गला सेट, चांदी के बर्तन, सिक्के आदि सामान चाेरी कर ले गए। पीडि़त ने पुलिस को वारदात की सूचना दी। पुलिस ने मौका-मुआयना कर साक्ष्य सबूत जुटाए।

वारदात के 24 घंटे के भीतर ढूंढ़ निकाले चोर
चोरी की वारदात पुलिस अधिकारी के रिश्तेदारों के यहां हुई है। यह पुलिस अधिकारी बीकानेर में पदस्थापित रह चुके हैं। पुलिस अधिकारी के नजदीकी रिश्तेदार के यहां लाखों रुपए की चोरी हाेने पर पुलिस अलर्ट हुई। वारदात के कुछ ही घंटों में एक आरोपी को डिटेन कर दिल्ली पुलिस की मदद से सात जनों को दिल्ली में राउंडअप कर लिया गया है।

यूं आए पकड़ में

जेएनवीसी एसएचओ महावीर बिश्नोई ने बताया कि वारदात में एक बिहारी युवक की भूमिका संदिग्ध लगी। पुलिस ने उक्त व्यक्ति के बारे में पूरी जांच-पड़ताल की। आरोपी युवक की लोकेशन दिल्ली आई। तब पुलिस अधीक्षकको अवगत कराया। एसपी ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से संपर्क किया। पुलिस अधीक्षक ने दिल्ली पुलिस से कॉर्डिनेशन कर पल-पल की रिपोर्ट दी। तब दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने मथुरा पुलिस के सहयोग से यमुनानगर के आसपास सात जनों को डिटेन कर कब्जे में लिया है। आरोपियों को बीकानेर लाने के लिए उप निरीक्षक मुकेश कुमार के नेतृत्व में दस पुलिस जवानों के दल को दिल्ली रवाना किया गया है।

कई और वारदातें खुलने की संभावना
आरोपियों को डिटेन कर लिया गया है, जिन्हें बीकानेर लाने के लिए एक पुलिस टीम दिल्ली रवाना कर दी गई है। उक्त आरोपियों से शहर में हुई चोरी की अन्य वारदातें भी खुलने की संभावना है।

तेजस्वनी गौतम, पुलिस अधीक्षक

Author