Trending Now




बीकानेर,मौसम में आए बदलाव के चलते हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की खेतों में पकी खड़ी फसलों को भारी नुकसान हुआ है। आज लूणकरनसर तहसील के कई गांवों में भारी ओलावृष्टि हुई। ओलावृष्टि इतनी ज्यादा थी कि रेगिस्तानी जमीन पर सफेद चादर सी बिछी दिखाई दी।

कई गांवों में खेत में खड़ी फसलें ओलावृष्टि के कारण नष्ट हो गई। लूणकरनसर के करणीसर, शेखसर, राजासर, राजपुरा हुड्डान, सुईं, कपुरियासर, बाखूसर सहित दर्जनों गांवों में आसमान से बरसी आफत ने किसानों का सुखचैन छीन लिया है। कटने की कगार पर खेतों में खड़ी सरसों, गेंहूं, चना सहित अन्य फसलों को भारी नुकसान हुआ है। नुकसान को देखते हुए किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग भी की है।

गौरतलब है कि गुरुवार को जिले की नोखा, श्रीडूंगरगढ़ व लूणकरनसर में बारिश हुई थी। करीब आधा घंटा हुई बारिश ने किसानों की सारी मेहनत पर पानी फेर दिया। इस दौरान कई गांवों में ओले भी गिरे थे। आज सुबह तो लूणकरनसर तहसील के कई गांवों में ओलावृष्टि ने कहर ही बरपा दिया। इन दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि की वजह से नोखा व श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के कई गांवों में इसबगोल, जीरा, गेंहूं की फसलों को नुकसान पहुंंचा है।

Author