Trending Now




बीकानेर,हिन्दू जागरण मंच की ओर से भारतीय नववर्ष पर 22 मार्च को निकाली जाने वाली धर्मयात्रा को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने सोमवार को एएसपी सिटी हरीशंकर, सीओ सिटी दीपचंद, सीओ सदर शालिनी बजाज, कोटगेट एसएचओ गोविन्द सिंह चारण, कोतवाली एसएचओ संजय सिंह राठौड़ के साथ धर्मयात्रा जिन-जिन मोहल्लों से गुजरेंगी उन क्षेत्रों का पैदल मार्च किया। धर्मयात्रा के प्रारंभ स्थल एमएम ग्राउंड का भी निरीक्षण किया।

कोटगेट पर लगाई बड़ी स्क्रीन,अभय कमांड से कनेक्ट
धर्मयात्रा में किसी तरह का कोई उत्पात न हो एवं क़ानून व्यवस्था बनाए रखने एवं पुलिस हर गतिविधि पर निगरानी रख सके इसके लिए कोटगेट पर बड़ी स्क्रीन (थर्ड आई) लगाई गई है। स्क्रीन को अभय कमांड से जोड़ा गया है। धर्मयात्रा शुरू होने से लेकर संपन्न होने तक की हर गतिविधि पर निगरानी रहेगी। धर्मयात्रा जिन मार्गों से गुजरेंगी उन कैमरों से बड़ी स्क्रीन पर चित्रण होगा। शहर के संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है। इन क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। सादावर्दी में महिला व पुरुष जवानों को तैनात करेंगे।

हुड़दंग करने वालों पर करेंगे सख्ती
धर्मयात्रा में पुलिस जवान सादावर्दी में रहेंगे। साथ ही पुलिस के मुखबिर भी शामिल रहेंगे। धर्मयात्रा में हथियार ले जाने पर पाबंदी है। धर्मयात्रा में किसी तरह की अव्यवस्था ना हो इसलिए सर्व समाज के प्रबुद्धजनों के साथ बैठक की गई।

रेंज से बुलाया जाब्ता, सादावर्दी में तैनात रहेंगे जवान
पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि धर्मयात्रा के लिए बीकानेर रेंज के श्रीगंगानगर से 95, हनुमानगढ़ 80 जिलों से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलाया गया है। तीन आरएसी की कंपनी एवं एक स्पेशल टास्क फोर्स को भी तैनात किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था में एएसपी स्तर के अधिकारी, डीवाइएसपी, पुलिस निरीक्षक, उप निरीक्षक एवं एक हजार से अधिक सिपाहियों को तैनात किया जाएगा। धर्मयात्रा की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

Author