Trending Now




बीकानेर, बीकानेर रियासत की पूर्व राजमाता सुशीला कुमारी जी के निधन पर भारतीय लघु पंचांग कार्यालय में बीकानेर के धर्म क्षेत्र से जुड़े लोगों ने उनके निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें स्मरण किया गया।
पंचांग निर्माणकर्ता पंडित अशोक बिस्सा ने बताया कि राजमाता जी धर्म और अध्यात्म के क्षेत्र में भी अपनी गहरी आस्था व पकड़ रखती थी। आप बीकानेर व देश के अन्य क्षेत्रों में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थी। आपने सन 2006 में भारतीय लघु पंचांग का भी विमोचन किया था।
आप समय-समय पर मोरारी बापू द्वारा आयोजित होने वाली भागवत कथा में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थी राजमाता जी देश के तीर्थ स्थल पर एवम गौ माता के लिए गौ शाला में अनुदान दिया करते थी,बीकानेर सहित देश के अनेक मंदिरों में भी मनोरथ भी करवाया करती थी।
श्रद्धांजलि सभा में पंचांगकर्ता पंडित अशोक बिस्सा, पंडित ओम प्रकाश व्यास, पंडित शिवम व्यास ,पंडित बल्लभ व्यास पंडित विमल किराडू पंडित अशोक रंगा, गिरिराज रंगा, अशोक ओझा, अशोक शर्मा, पंडित प्रकाश व्यास
पंडित अभिषेक विशाल पंडित हिमांशु किराडू सहित अनेक विद्वान व पंडित उपस्थित थे। अन्त में दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

Author