Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रही बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। आगामी तीन दिनों को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिसका असर प्रदेश के पडो़सी राज्यों में भी देखने को मिल सकता है।

16 मार्च को बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, बाड़मेर, जालौर, सिरोही, उदयपुर, पाली, राजसमंद, अजमेर, टोंक, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ में गरज चमक के साथ बारिश और कहीं-कहीं ओले गिर सकते है।

17 मार्च को गंगानगर हनुमानगढ़, बीकानेर, जैसलमेर, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, करौली, धौलपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी में बारिश हो सकती है।

18 मार्च को जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, जयपुर, पाली, अजमेर, बारां, बूंदी, कोटा, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली में बारिश होने के साथ कुछ जगहों पर ओले गिर सकते है।

19 मार्च तक रहेगा असर

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस सिस्टम का असर 19 मार्च तक राजस्थान में रहने की संभावना है। 16 से 18 मार्च तक इस सिस्टम से राजस्थान के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और कई स्थानों पर ओले गिर सकते है। वहीं राज्य के दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों में तेज स्पीड से हवाएं भी चल सकती है। मंगलवार को प्रदेश के अलवर और भरतपुर के जिलों में तेज बारिश हुई और रात को राजधानी जयपुर में भी बरसात हुई।

Author