Trending Now




बीकानेर,राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस जनता को लुभाने की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. दरअसल, प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एलान किया है कि जल्द ही राजस्थान की 30 हजार मेधावी छात्राओं को स्कूटी बांटी जाएंगी.

सीएम ने बताया कि स्कूटियों की संख्या 20 हजार से बढ़ाकर 30 हजार कर दी गई है.

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए बताया, राज्य सरकार छात्राओं के सशक्तिकरण एवं उनको उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने हेतु अहम निर्णय ले रही है. अब प्रदेश की 30 हजार मेधावी छात्राओं को स्कूटियां वितरित की जाएंगी. स्कूटियों की संख्या 20 हजार से बढ़ाकर 30 हजार करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया है.

इलेक्ट्रिक स्कूटी का मिलेगा ऑप्शन
सीएम गहलोत ने बताया, “कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना व देवनारायण स्कूटी योजना में मेधावी छात्राओं को अब इलेक्ट्रिक स्कूटी लेने का भी विकल्प मिलेगा. छात्राएं ऑनलाईन आवेदन के समय विकल्प ले सकती हैं. योजनांतर्गत यदि सभी छात्राएं ई-स्कूटी हेतु आवेदन करती हैं तो राज्य सरकार 390 करोड़ रु व्यय करेगी.”

30 हजार की स्कूटियों की संख्या
बता दें कि साल 2023-24 के बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेधावी छात्राओं के लिए स्कूटियों की संख्या को 20 हजार से बढ़ाकर 30 हजार किए जाने का एलान किया था. वहीं अब जल्द ही इन छात्राओं को स्कूटियां बांटी जाएंगी.

महिलाओं का किराया होगा आधा
इसके अलावा मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट में महिलाओं का किराया आधा कर दिया है. राजस्थान में 1 अप्रैल से रोडवेज की बसों में किराया आधा देना होगा. इन सभी योजनाओं को राजनीति के जानकार चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं.

Author