Trending Now




बीकानेर,नया शहर इलाके में सर्वोदय बस्ती के एक मकान में वीडियों पॉर्लर की आड़ में चल रहे ऑनलाईन जुआघर का पर्दाफाश कर पुलिस ने आठ जनों को हिरासत में लेने के साथम मौके से जुएबाजी में प्रयुक्त ग्यारह केशिनों और हजारों रूपये नगदी बरामद की है। हैरानी की बात तो यह है कि सर्वोदय बस्ती की मैन रोड़ और रिहायशी मकानों के बीच इलाके के कुख्यात जुआरी के मकान में चल रहे ऑनलाईन जुएबाजी के इस ठिकाने से नया शहर थाना पुलिस भी बेखबर थी,ऐसे में रैंज आईजी ओमप्रकाश की टीम ने छापा मारकर कार्यवाही को अंजाम दिया। आईजी के निर्देश पर रैंज मुख्यालय में तैनात एएसपी दीपक शर्मा एवं सीआइ मनोज शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम में हवलदार नानूराम गोदारा, लक्ष्मण, नानूराम नायक, सिपाही गंगाराम एवं नयाशहर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए महबूब अली कोहरी के मकान में दबिश दी, जहां पर ऑनलाइन वीडियो गेम की आड़ में ऑनलाइन जुआघर (कैसिनों) चल रहा था। पुलिस ने यहां से 11 कैसिनों मशीनें, पेटीएम क्यूआरकोड मशीन, चार मोबाइल, 2295 रुपए नकद एवं आठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जो ऑनलाइन जुआ खेल रहे थे। वहीं पुलिस टीम ने सर्वोदय बस्ती में सट्टा पर्ची करते एक युवक को पकड़ा, जिसके पास से दो मोबाइल, सट्टा पर्ची व 8813 रुपए नकद बरामद किए।

सर्जिकल अंदाज में दिया कार्यवाही को अंजाम
जानकारी के अनुसार मेहबूब कोहरी के मकान में जुएबाजी का ठिकाना दिवाली सीजन से ही चल रहा था,ताश के पत्तों में जुएबाजी का रूझान कम होने पर पिछले दिनों उसने अपने ठिकाने में कैशिनों मशीने लगा ली और ऑनलाईन जुएबाजी शुरू कर दी। ऑनलाईन जुएबाजी के इस ठिकाने का एक वीडियों भी पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वही आईजी ओमप्रकाश को अपने सूचना तंत्र के जरिये पुख्ता तौर पर सूचना मिली थी कि सर्वोदय बस्ती में मेहबूब कोहरी के मकान में ऑनलाईन जुएबाजी का ठिकाना चल रहा है। सूचना का सत्यापन कराने के बाद सोमवार की देर शाम उन्होने अपनी विशेष टीम को कार्यवाही के लिये भेज दिया। इस टीम ने सर्जिकल अंदाज में कार्यवाही करते हुए जुएबाजी के ठिकाने का पर्दाफाश कर मौके पर मौजूद ठिकाने के संचालक मेहबूब कोहरी और उसके साथ आठ जनों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की इस कार्यवाही से मोके पर अफरा तफरी सी मच गई और जुएबाजी के ठिकाने में मौजूद जुआरियों ने मकान के पिछले दरवाजे से भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने पहले ही मकान को चारों तरफ से घेर कर कार्यवाही को अंजाम दिया था,इसलिये जुआरी बचकर भागने में सफल नहीं हुए। पुलिस की इस सर्जिकल स्ट्राईक को देखकर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस कार्रवाई को लेकर विभिन्न तरह की अफवाहें फैली लेकिन बाद में जब जुआघर का पता चला तो लोगों ने राहत की सांस ली।

बीट कांस्टेबल निलम्बित
सर्वोदय बस्ती में चल रहे ऑनलाइन जुएबाजी के इस ठिकाने के मामले में आईजी ओमप्रकाश ने नया शहर थाने के बीट कांस्टेबल बद्री मीणा को तुरंत प्रभाव से निलम्बित कर दिया। बताया जाता है कि व्यस्तम रोड़ पर बने मकान में चल रहे ऑनलाईन जुएबाजी के इस ठिकाने की सूचना थाना पुलिस को नहीं होना,आईजी ने गंभीर चूक माना है। ऐसे में प्रथम दृष्टया बीट कांस्टेबल को निलम्बित किया गया,इसके अलावा थाना प्रभारी और बीट अधिकारी की भूमिका की जांच भी कराई जायेगी।

Author