Trending Now




बीकानेर,पाँचू,पाँचू सहित आसपास के क्षेत्र में विद्युत कनेक्शन से वंचित रही ढाणियों में विद्युत कनेक्शन करवाने की मांग सहित पांच सूत्रीय मांगो को लेकर ग्रामीणों द्वारा पाँचू जीएसएस का घेराव करके धरना प्रदर्शन किया गया।

वार्ड पंच तेजू मेहरड़ा ने बताया कि इस मामले में विद्युत विभाग द्वारा पूर्व में ग्रामीणों से डिमांड की राशि भी भरवा ली गयी है लेकिन इसके बावजूद बिजली कनेक्शन नही दिया जा रहा इसे लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
भानु मेहरड़ा ने कहा कि पाँचू में सहायक अभियंता कार्यालय सुचारू रुप से चालू नही किया जा रहा है जिसके कारण ग्रामीणों को सहायक अभियंता कार्यालय संबंधित कार्यो के लिए नोखा जाना पड़ता है।
राकेश जैन ने कहा कि सभी जीएसएस पर तीन कर्मचारियों को रखने का ठेका होता है जबकि मौके पर सिर्फ एक कर्मचारी को रखा जाता है जिसके कारण व्यवस्थाएं चरमरा जाती है।
बिजली बिल वितरण में घोर लापरवाही की जाती है जिसके कारण समय पर उपभोक्ताओं को बिल नही मिल पाते जिस कारण वो बिल समय पर भर नही पाते फिर विभागीय लापरवाही का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ता है।
मीटर रीडर कर्मचारियों के पद भी बड़ी संख्या में रिक्त पड़े हैं जिसे भी भरने की भी ग्रामीणों की मांग की जा रही।
ग्रामीणों द्वारा जीएसएस घेराव की सूचना पर कनिष्ठ अभियंता नंदकिशोर मीणा जीएसएस पहुंचे उन्हें ज्ञापन सौंप कर उच्च अधिकारियों तक ग्रामीणों की समस्याएं पहुंचाने के लिए कहा।
युवा नेता मंगनाराम केडली ने इस मामले को लेकर कहा है कि ग्रामीणों की प्रशासन व बिजली विभाग को चेतावनी दी जा रही है कि अगर दस दिन में इनकी सारी मांगो को सरकार द्वारा नही माना गया तो सभी पीड़ित किसान ग्रामीण पाँचू से बीकानेर के लिए पैदल कूच करेंगे व जिला कलेक्टर कार्यालय समक्ष अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा ओर फिर भी बात नही मानी गयी तो विधानसभा का घेराव भी किया जा सकता है।
इस अवसर पर मंगनाराम केडली, तेजू वार्ड पंच, भानुप्रकाश मेहरड़ा, राकेश जैन, छोटू खान तेली, तुलछाराम जाट, भवानी मेहरड़ा, ओमप्रकाश वकील, जे आर टेलर, इमिचन्द मेहरड़ा, राजाराम सुथार, भंवरलाल मेघवाल, पप्पू खान सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण किसान व युवा मौजूद रहे।

Author