Trending Now




बीकानेर.शादी वाले घर में कैटरिंग का काम करने आए युवकों को नाचने से मना करना दुल्हन के पिता को भारी पड़ गया। उनकी जान पर बन आई । युवकों ने नाचने से मना करने पर नाराज होकर दुल्हन के पिता पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। वारदात नापासर थाना क्षेत्र के किलचू गांव में बुधवार रात को हुई। परिजन घायल को रात में ही पीबीएम अस्पताल लेकर पहुंचे। गुरुवार को घायल का इमरजेंसी में ऑपरेशन किया गया। चिकित्सकों के मुताबिक, चाकू के वार से तीन जगह से आंतें फट गई थीं।

नापासर थाना क्षेत्र के किलचू गांव निवासी तौल भारती की बेटी मंजू की नौ मार्च को शादी थी। बेटी की बारात लूणकरनसर से आने वाली थी। आठ मार्च बुधवार को मेहंदी की रात थी। घर में नाच-गाने का कार्यक्रम चल रहा था। शादी में कैटरिंग का काम करने के लिए तौल भारती का भतीजा भंवर भारती दो युवकों रामपाल व कानसिंह को लेकर आया था। इसी दरम्यान रामपाल व कानसिंह महिलाओं के बीच में जाकर नाच-गाना करने लगे। तब उन्हें दुल्हन के पिता ने मना करते हुए कहा कि आप लोग बाद में नाच लेना, लेकिन वे नहीं माने। युवकों को दोबारा से टोका, तो वे नाराज हो गए और धक्का-मुक्की करने लगे। तब वहां मौजूद लोगों ने युवकों को जबरन घर से बाहर निकाल दिया।

सुबह तबीयत बिगड़ी

परिजन तौल भारती को रात को पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लेकर आए। प्रारंभिक उपचार कराने के बाद वे उसे वापस घर ले गए, लेकिन सुबह उसकी तबीयत बिगड़ गई। खून की उलटी हुई, तब उसे वापस पीबीएम अस्पताल लेकर आए। चिकित्सकों ने उसे सर्जरी विभाग में रेफर कर दिया। इस संबंध में घायल के भाई बाबूलाल भारती की रिपोर्ट पर आरोपी रामपाल व कानसिंह के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

इमरजेंसी में करना पड़ा ऑपरेशन

सर्जरी विभाग के चिकित्सकों ने उसकी जांचें, एमआरआई व सिटी स्केन कराई। सर्जन डॉ. मनोहरलाल दवां ने बताया कि जांच में पता चला कि चाकू के वार से घायल की तीन जगहों से आंत फट गई है। तब चिकित्सकों ने उसका ऑपरेशन किया। करीब दो घंटे ऑपरेशन में लगे। अब मरीज की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है। पुलिस ने शादी समारोह में बनाए जा रहे वीडियो व मोबाइल में खींचे गए फोटो से आरोपियों की पहचान कर धरपकड़ के लिए तीन टीमें बनाई हैं।परिजनों के मुताबिक दुल्हन का पिता तौल भारती देर रात को घर से बाहर निकला, तब वहां पर आरोपी रामपाल व कानसिंह पहले से घात लगाए बैठे थे। युवकों ने उन्हें गले से पकड़ा और घसीटते हुए ले गए। कुएं के पास तौल भारती पर दनादन चाकुओं से वार कर अधमरी हालत में छोड़कर बाइक पर भाग गए। पीड़ित ने शोर मचाया और लहूलुहान हालत में घर के पास पहुंचा। परिजनों ने देखा तो होश उड़ गए। परिजन उन्हें गाड़ी में डालकर पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लेकर आए।

इनका कहना है

घायल के भाई की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया गया है। आरोपी वारदात के बाद फरार हो गए। उनकी धरपकड़ के लिए नापासर एसएचओ के नेतृत्व में दो टीमें गठित की गई हैं। शालिनी बजाज, सीओ सदर

Author