Trending Now




बीकानेर.धरणीधर मैदान पर फुटबॉल का एक अनोखा मैच देखने को मिला. हर साल होली की मौके पर धरणीधर ग्राउंड में होने वाले इस फागणिया फुटबॉल मैच में धीरेंद्र शास्त्री से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के नामचीन उद्योगपति गौतम अडानी के वेश में खिलाड़ी नजर आए. इसी प्रकार  राष्ट्रपति द्रौपदी मुरमू, के साथ चर्चित सेलिब्रिटी और देवी देवताओं की वेशभूषा धारण कर खिलाड़ी पहुंचे थे.

साइकिल पर सवार होकर मैदान पहुंचे मोदी-अडानीः बीकानेर में होली के मौके पर हर साल होने वाला फागणिया फुटबॉल मैच का आयोजन अपने आप में अनूठा है, क्योंकि इस मैच में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी चर्चित हस्तियों की वेशभूषा में मैदान पहुंचते हैं. जिन्हें देखने के लिए भारी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं. वहीं, इस मैच को लेकर भी लोगों में उत्सुकता देखने को मिलती है. इधर, रविवार को मैच के आयोजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गौतम अडानी का स्वांग धर खिलाड़ी साइकिल पर बैठकर मैदान पहुंचे, जहां लोगों ने उनका स्वागत किया.

संभागीय आयुक्त भी रहे मौजूदः इस दौरान संभागीय आयुक्त नीरज के पवन के साथ ही आयोजक सीताराम कच्छावा और उनकी टीम भी मौजूद रही. उन्होंने कहा कि बीकानेर में परंपराओं और अल्हड़ता के साथ होली को मनाने का चलन रहा है. सीताराम कच्छावा ने कहा कि पिछले 26 सालों से यह आयोजन यहां हो रहा है, जो समय के साथ यहां की पहचना में बन गई है. ऐसे में हमारी यही कोशिश होती है कि इसे आगे यूं ही जारी रखा जाए, ताकि युवा पीढ़ी इन परंपराओं के बारे में जान सके.

मनोरंजन के लिए होता आयोजनः दरअसल, यह फुटबॉल मैच फाल्गुन महीने में होली के मौके पर पूरी तरह से मस्ती और मनोरंजन के लिए होता है. स्वांग के रूप में आने वाले कलाकार भी ज्यादा से ज्यादा लोगों को आकर्षित करने के लिए कुछ हटकर वेशभूषा धारण करते हैं, ताकि लोगों की भागमभाग भरी इस जिंदगी में मुस्कान की छटा बिखेरी जा सके.

वही एक दर्शक ज्योति आचार्य ने बताया कि बीकानेर में अनूठी होली होती है फागणिया फुटबॉल को देख कर मैं बहुत खुश हूं मैं अपनी खुशी बयां नहीं कर सकती यहां इतने अच्छा लगता है जब विभिन्न तरह के लोग स्वांग धरे मैदान में फुटबॉल खेलते हैं तो मुझे बहुत खुशी होती है और अच्छा लगता है प्रेम और भाईचारे इस होली को ऐसे ही मस्ती और सरोवर से फागणिया फुटबॉल में मनाया जाता है।

Author