Trending Now




बीकानेर,राजस्थान वेदर अपडेट की खबर में आपको बता दें कि राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने बताया है कि इस पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कई जिलों का तापमान गिर गया है।इसके चलते आगामी 2 से 3 दिनों में कोटा और जयपुर के जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार यानि आज जयपुर,अजमेर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर के जिलों के मौसम में बदलाव हो सकता है। इसके साथ ही 14 जिलों में बारिश को अलर्ट जारी किया गया है।वहीं, इस नए वेदर सिस्टम के एक्टिव होने से अलवर, बूंदी, भरतपुर और अजमेर में तेज हवाएं भी चलने की संभावना जताई जा रही है, जिससे कारण जौं, चना, गेहूं और सरसों की फसल को भारी नुकसान हो सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, होली के बाद प्रदेश के मौसम में एक बार फिर से बदलेगा और पारा 40 डिग्री तक पहुंचने की संभावना बनी हुई है। फिलहाल बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

राज्य के कई जिलों में शनिवार को बारिश हुई है। बीकानेर, बूंदी, अजमेर, सीकर, भीलवाड़ा, कोटा, बाड़मेर के साथ कई इलाकों में बरसात हुई है। वहीं, सबसे ज्यादा बारिश अजमेर जिले में दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, यहां पर 5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राज्य के कई जिलों और इलाकों के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है है। इस तरह मौसम में बदलाव होली यानि 8 मार्च तक जारी रहने वाला है।

आज जयपुर,अजमेर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर के जिलों के मौसम में बदलाव हो सकता है। इसके साथ ही 14 जिलों में बारिश को अलर्ट जारी किया गया है। इसका सबसे ज्यादा असर राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी और दक्षिण-पश्चिम में रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले चार से पांच दिन तक पूरे प्रदेश में बादल छाए रह सकते हैं।

Author