Trending Now




बीकानेर.वल्लभ गार्डन की करोड़ों रुपए की जमीन हड़पने का प्रयास करने एवं जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। परिवादी लक्ष्मणगढ़ हालपता रानीबाजार निवासी अनीष अहमद पुत्र अजीज पंवार की ओर से जेएनवीसी पुलिस थाने में राजमाता सुदर्शना कुमारी के नाम से बने ट्रस्ट के ट्रस्टियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

जेएनवीसी पुलिस के अनुसार, परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि राजमाता सुदर्शना कुमारी ने नौ सितंबर, 1971 को वल्लभ गार्डन में 21, 01, 125 वर्ग गज भूमि अभय कुमार को विक्रय कर कब्जा दे दिया था। अभय कुमार ने इस भूमि में से 14, 80, 000 वर्ग गज भूमि 23 दिसंबर, 1971 को रहमत खां, हाकम खां, अब्दुल रहमान, ग्यासुदीन, मांगीलाल को विक्रय कर दी। तब से क्रय की भूमि पर रहमत खां आदि एवं वारिसों का कब्जा चला आ रहा है। विक्रय की गई भूमि पर पट्टियां लगा कर, तारबंदी व निर्माण कर कब्जा कर रखा है। आरोप है कि वर्तमान में जमीनों के भाव बढ़ने से राजमाता नाम से बने ट्रस्ट के ट्रस्टियों ने आपराधिक गिरोह के लोगों से सांठ-गांठ कर जमीन को बेचने का षड़यंत्र रचा। ट्रस्टी आपराधिक गिरोह के लोगों को भेजकर डरा धमका रहे हैं।
जमीन खाली करो, वरना जान से जाओगे

परिवादी ने आरोप लगाया है कि 21 फरवरी, 23 को दो गाडि़यों में असामाजिक तत्व आए और जमीन खाली करने की धमकी दी। जमीन खाली नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद दो मार्च को परिवादी अनीष अहमद , असलम, दिलीप उक्त भूमि पर बैठे थे। पौने छह बजे फिर दो गाडि़यों में 15-20 व्यक्ति अनाधिकृत रूप से आए। उन्होंने कहा कि जमीन हमने खरीद ली है। तुम्हें पहले भी जमीन खाली करने की हिदायत दी थी, अब जमीन को खाली करके भाग जाओ। उन्होंने धमकी दी कि जमीन खाली नहीं की, तो तुम्हारे मालिक के हाथ-पैर तोड़ देंगे और जान से मार देंगे। यह घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हुई है।

Author