Trending Now




बीकानेर,राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार तालुका लूणकरणसर में मनाये जा रहे अंतरास्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के अंतर्गत कार्यक्रम की शुरुवात नायब तहसीलदार ममता, अधिवक्ता राम लाल गोदारा , पैनल सदस्य श्रेयांस बैद ने महिला एवं बाल विकास विभाग में मां सरस्वती के तैल चित्र पर पुष्पहार चढ़ा कर शुरुवात की ।

इस दौरान महिलाओं को संबोधित करते हुए तहसीलदार ममता ने कहा ने मैरिज एंड डाइवर्स, वुमेन राइट्स टू प्रोपेर्टी, पोक्सो एक्ट, एसिड अटैक,मेंटेनेंस लॉ, डॉमेस्टिक वॉइलेन्स, रेप एंड सेक्सयूएल अस्लट, फेक्ट्री एक्ट ,पीसीपीएनडीटी एक्ट, कार्य क्षेत्र में होने वाले महिला उत्पीड़न पर विचार रखते हुए महिलाओं को झूठे केसों से बचने को लेकर भी आगाह करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें स्वयं का ही नुकसान होता है व मानसिक तनाव भी झेलना पड़ता है ।
तालुका विधिक सेवा समिति के सचिव हरिमोहन राजपुरोहित अधिवक्ता राम लाल गोदारा ने देश मे महिलाओं के योगदान पर उद्बोधन दिया । इस दौरान नालसा की थीम सोंग व राष्ट्रीय महिला आयोग का वीडियो सभी को चल चित्र के माध्य्म से दिखाया गया।
मंच संयोजन करते हुए श्रेयांस बैद ने भी विचार प्रकट करते हुए आगामी गर्मी में मूक जीवों की प्यास बुझाने के लिए पलासिये लगाने का भी आव्हान किया । इस दौरान सेक्टर प्रभारी मंजू चांगरा , सुलोचना सहित कार्यकर्ता उपस्थित रही ।

Author