Trending Now




बीकानेर,लूणकरनसर, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद भारत की पहचान है तथा भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में राष्ट्रवाद को मजबूत देने की दृष्टि से कार्य कर रही है। इसी कड़ी में लुणकरनसर विधानसभा क्षेत्र में होली के राष्ट्रीय त्यौंहार पर कार्यकर्ता स्नेह मिलन समारोह, सकारात्मक संदेश देता है। कोरोना जैसी विश्वव्यापी महामारी के बाद भारतीय जनता पार्टी का यह स्नेह मिलन सामाजिक सौहार्द और भाईचारे को मजबूती प्रदान करेगा। लुणकनसर में भाजपा युवा नेता महेश मूंड द्वारा आयोजित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता स्नेह मिलन समारोह को संबोधित करते हुए यह बात पूर्व विधायक मनीराम सिहाग ने संबोधित करते हुए कही। भाजपा आईटी सेल के संभाग प्रभारी कोजूराम सारस्वत ने होली मिलन समारोह को सामाजिक सरोकार से जुड़ी हमारे जीवन की अभिन्न गतिविधि बताते हुए नए जोश और ऊर्जा से कार्य में जुटने का आह्वान किया। पूर्व उप प्रधान शिवरतन शर्मा ने लोक संस्कृति के होली पर्व पर स्नेह मिलन को सामाजिक सरोकार का सर्वश्रेष्ठ माध्यम बताया। होली का पर्व और होली की धमाल के गान भी यही संदेश देते हैं। क्रय विक्रय सहकारी समिति बीकानेर के अध्यक्ष रामदेव मूंड ने आयोजक का आभार जताते हुए लोक संस्कृति के सरंक्षण की जरूरत पर बल दिया। ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष भंवरलाल जांगिड़ ने स्नेह मिलन में शामिल हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को रंग गुलाल के राष्ट्रीय पर्व पर शुभकामनाएं देते हुए पार्टी के सबका साथ सबका विकास मूलमंत्र पर चलने की अपील की।
आज के कार्यक्रम में क्षेत्र से बड़ी संख्या में पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता, संगठन के पदाधिकारी, सहकारी संस्थाओं के अध्यक्ष, पंचायतराज संस्थाओं के निर्वाचित सदस्य शामिल हुए। कार्यक्रम में लोक संस्कृति की छटा बिखेरने के लिए उदरासर, ठुकरियासर व जैतपुर की प्रसिद्ध होली मण्डली ने फाल्गुणी धमाल, नृत्य, बांसुरी वादन प्रस्तुत किए।
जिला देहात स्तर के इस समारोह में अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष इमरान राईन, जिलामंत्री जुगलसिंह बेलासर, अरविंद चारण सिंथल, जिला परिषद सदस्य सुभाष कमलिया, पंचायत समिति सदस्य आत्माराम बिश्नोई, धर्मपाल मूंड, सरपंच चत्राराम मूंड, बिशननाथ सिद्ध, दाननाथ सिद्ध, राम लक्ष्मण गोदारा, धुडाराम डेलू, बुद्धराम मेघवाल, जेठूसिंह सोढ़वाली, मनोहरसिंह भाटी, बाबूसिंह राठौड़, जेठाराम भांभू आदि मौजूद रहे। भाजपा युवा नेता मोहन दुसाद, अजय काजला, सहित महाजन के रामचंद्र पुरोहित, वकील संघ के पूर्व अध्यक्ष रामेश्वरलाल भादू विशेष रूप से शामिल रहे। सहकारी समिति अध्यक्ष के रूप में कालू से जगदीश खंडेलवाल, अर्जनसर से कालूराम धायल, हंसेरा से हरजीराम सारण, मालासर से रामेशर गोदारा, मूंडसर से गोपालराम मूंड, बाबूसिंह
गारबदेसर आदि शामिल हुऐ। भाजपा मंडल अध्यक्ष रामकुमार जाखटिया, गिरधारी गोदारा, काशीराम जाखड़, रामदयाल मेघवाल, सत्यनारायण जाट, विक्रम सतासर, अशोक नाई शामिल हुऐ।
तीन घंटे तक चले कार्यक्रम में महेश मोटर्स के गोपालराम मूंड ने आए अतिथियों का शाल साफा तथा माला के साथ सत्कार किया। समापन पर आयोजक महेश मूंड ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए पार्टी के लिए समर्पित भाव से कार्य करने की बात कार्यकर्ताओं को कही। कार्यक्रम का संचालन ओबीसी मोर्चा के महामंत्री मदनदास स्वामी ने किया।

Author