Trending Now




बीकानेर। राजस्थान में मानसून एक्टिव होने के बाद आज कई जिलों में बारिश हुई। जयपुर में लम्बे समय बाद मानसून की बारिश होने से जयपुरवासियों को थोड़ी राहत मिली। जयपुर के अलावा चित्तौड़गढ़, कोटा समेत अन्य जिलों में भी पानी बरसा। पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखे तो सबसे ज्यादा बारिश धौलपुर जिले के बाड़ी में 3 इंच दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन प्रदेश के 7 जिलों में 1 व 2 सितम्बर को कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

यहां भी हुई बारिश

जयपुर मौसम विभाग और जल संसाधन विभाग से मिली रिपोर्ट को देखे तो पिछले 24 घंटे के दौरान राजस्थान 16 जिलों में अलग-अलग जगह अच्छी बारिश हुई। बारां, भरतपुर, धौलपुर, जालौर, झालावाड़, करौली, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही और उदयपुर जिलों में अच्छी बारिश हुई। धौलपुर के बाड़ी में 76MM, बसेड़ी में 56, भरतपुर के रूपवास में 42, उच्चैन 20, नदबई 18, बारां के छबड़ा में 72, अलवर के सिलीसेढ़ 21, चित्तौड़गढ़ के बड़ी सादड़ी में 17, डूंगरपुर में 42, जालौर के रानीवाड़ा में 67, सांचौर 17, झालावाड़ के छापीडेम में 67, बाकनी में 26, मनोहर थाना में 23, करौली के मंडरायल में 56, राजसमंद के भीम में 27, देवगढ़ 28, सवाई माधोपुर के खण्डार में 47, बौंली 25, मलारना डूंगर 19, सिरोही के आबूरोड 39, उदयपुर के कानोड में 16, गिरवा में 16, ऋभषदेव में 30 और गोगुंदा में 33MM बारिश दर्ज हुई।

अगले दो दिन के लिए अलर्ट

जयपुर मौसम विभाग ने अगले दो दिन 1 व 2 सितम्बर को राजस्थान के 12 से ज्यादा जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके तहत एक सितंबर को पश्चिमी राजस्थान के जालौर, पाली में जबकि पूर्वी राजस्थान के प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, बांसवाड़ा, सिरोही, डूंगरपुर और उदयपुर में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसी तरह 2 सितम्बर को उदयपुर और सिरोही में भी भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा इन दोनों दिनों में जालौर बाड़मेर, जोधपुर, चूरू, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, धौलपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर और सवाई माधोपुर जिलों में हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

Author