Trending Now




बीकानेर,मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ।

बीकानेर में मंगलवार की शाम हुई हल्की बूंदाबांदी ने मौसम में ठंडक का अहसास कराया। हालांकि बूंदाबांदी के दौरान हवाओं की गति तेज होने के कारण बारिश जैसे हालात नहीं बन सके. बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट की उम्मीद है। दोपहर की गर्मी भी कुछ कम हो सकती है, वहीं रात भी कुछ ठंडी रहने की उम्मीद है। बीकानेर में अभी अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब चल रहा है, जो मंगलवार को कम हो गया।

मौसम विभाग ने मंगलवार को बीकानेर संभाग में बारिश की संभावना जताई थी। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बीकानेर में बादलों ने घेर लिया। शाम करीब चार बजे बादलों के आने की रफ्तार बढ़ गई। बाद में पांच बजे बूंदाबांदी शुरू हो गई। इस दौरान हवा की गति भी तेज हो गई। जिससे बूंदाबांदी तेज बारिश में तब्दील नहीं हो सकी। बीकानेर शहर के अलावा आसपास के गांवों में भी बूंदाबांदी हुई है. गांवों में तेज हवाओं ने आंधी का रूप ले लिया था।

तापमान घटेगा

बीकानेर में पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अब दिन के अधिकतम तापमान में भी कमी आने की उम्मीद है। आज बादल छाए रहने के कारण धूप ज्यादा नहीं निकल सकी। सोमवार के मुकाबले मंगलवार को तापमान करीब तीन से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहने की उम्मीद है।

Author