Trending Now




बीकानेर, कम्यूनिटी वेलफेयर सोसायटी की महिला विंग एवं नगर निगम बीकानेर के संयुक्त तत्वावधान में इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना आवेदन शिविर आयोजित किया गया। महिला विंग की सरिता सांखला ने बताया कि मंगलवार को व्यास पार्क के समक्ष जनेश्वर भवन मे आयोजित इस शिविर का उद्घाटन सोसायटी संरक्षक राजकुमार किराड़ू द्वारा किया गया। राजकुमार किराड़ू ने बताया कि शिविर में महिला आवेदकों का शुल्क सोसायटी द्वारा वहन किया गया। अध्यक्ष कन्हैयालाल भाटी ने बताया कि सोसायटी की महिला विंग का उद्देश्य महिलाओं को अधिकाधिक योजनाओं से लाभान्वित करवाना तथा आर्थिक स्तर पर मजबूत बनाना है। आज शिविर में सैकड़ों ने आवेदन किए तथा बुधवार को गोपेश्वर बस्ती स्थित शिव पार्वती मंदिर में सुबह 10 से 4 बजे तक शिविर आयोजित किया जाएगा।
महिला विंग की गुड्डी गहलोत ने बताया कि शिविर में नगर निगम से राकेश सुथार, शरद किराडू एवं कम्यूनिटी वेलफेयर सोसाइटी से मुरली गहलोत, भीमराज सेवक, महिला विंग से बाला स्वामी, अर्चना नागल, खुशबू सांखला, सरोज कंवर, पिंकी कवर, ज्योति कंवर, वंदना जोशी ने सेवाएं प्रदान की।
क्या है इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना
कम्यूनिटी वैलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष कन्हैयालाल भाटी ने बताया कि 18 से 40 वर्ष उम्र के लोग इसके पात्र हैं तथा  शहरी क्षेत्रों में रोजगार/स्वरोजगार व रोजमर्रा की जरूरतों के लिए वित्तीय संसाधन उपलब्ध करवाना तथा शहरी क्षेत्र के पथ विक्रेताओं, असंगठित सेवा क्षेत्र के युवाओं तथा बेरोजगारों को योजना के तहत 50,000 तक का ब्याजमुक्त ऋण उपलब्ध करवाना है। योजना के अर्न्तगत सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक/निजी बैंक/सहकारी बैंक तथा वित्तीय संस्थानों के माध्यम से ऋण प्रदान किया जाता है। आधार कार्ड, श्रम कार्ड, जनाधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो आदि कुछ डॉक्यूमेंट के आधार पर ऋण का आवेदन किया जाता है।

Author