Trending Now




बीकानेर,शिक्षक भर्ती परीक्षा से पहले पुलिस की मुस्तैदी काम आई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों लोग कोचिंग संस्थान से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं।

दोनों युवक राजाराम बिश्नोई और सीता राम विश्नोई को पुलिस ने दबोचा है। पुलिस को आरोपियों के पास से एक लाख रुपये कैश और कई चेक भी मिले हैं।

बीकानेर जिला एसपी तेजस्वनी गौतम और उनकी टीम ने एक गिरोह का खुलासा किया है। गिरोह का संचालक एक कोचिंग शिक्षक है और उसका साथी पकड़ा गया है। कुछ अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर जिले के कुछ संदिग्धों के फोन सर्विलांस पर रखे गए थे। इसी दौरान नया शहर पुलिस को क्षेत्र में कुछ गड़बड़ की आशंका मिली। इस बारे में तुरंत एसपी को सूचना दी गई तो एसपी अलर्ट हो गई।

एसपी के निर्देश पर एएसपी सिटी और नया शहर एसएचओ को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद डीएसटी टीम और थानों की पुलिस ने मिलकर, राजाराम विश्नोई और सीताराम विश्नोई नाम के दो आरोपी धर लिए। इनके पास से एक लाख रुपये कैश और तीन चेक मिले हैं। यह पैसा परीक्षा में पेपर के नाम पर लिया गया बताया जा रहा है। पता चला कि ये लोग मिलकर सीआरपीएफ सहायक उपनिरीक्षक, आंशुलिपिक व हवलदार भर्ती परीक्षा की ऑनलाइन फर्जी आन्सर की बनाकर बेरोजगारों से ठगी कर रहे हैं। इनमें राजाराम विश्नोई कोचिंग संचालक है जो रामपुरा बस्ती में कोचिंग चलाता है। वह साल 2021 में एसआई भर्ती परीक्षा में नकल मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

Author