Trending Now




बीकानेर,सिंथेसिस के प्रीफाउण्डेशन के इंचार्ज चिरायु सारवाल के अनुसार संस्थान के 15 विधार्थियों ने एनएसटीएसई में पदक हासिल किया है। जिसमें कक्षा 12 वी के  छात्र मयूख ओझा ने गोल्ड मैडल के साथ अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर 48 रैंक प्राप्त कि है। इनके पिता मनमोहन ओझा रेलवे में इंजीनियर व माता सुमन ओझा गृहणी है।

कक्षा 12 वीं के छात्र राज्यवर्द्धन सिंह यादव ने गोल्ड मैडल के साथ अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर 81 रैंक प्राप्त कि है। इनके पिता राहुल यादव एग्रीकल्चर का कार्य व माता प्रियंका सरकारी अध्यापिका है। कक्षा 11 वीं की छात्रा चारू कँवर ने गोल्ड मैडल के साथ अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर 92 रैंक प्राप्त कि है।
विदित रहे कि मयूख ओझा, राज्यवर्द्धन सिंह यादव और चारू कँवर को टाॅप 100 नेशनल अचिवर अवाॅर्ड भी मिला है जो कि इंटरनेशनल लेवल पर टाॅप 100 विद्यार्थियों को ही दिया जाता है।
इनके अलावा अन्य गोल्ड, सिल्वर व ब्राॅन्ज मैडल लाने वाले विद्यार्थियों में
सौम्य शर्मा, यशस्वी गर्ग, श्रीगोस्वामी, रूपेश रायका, राजेश मुण्ड, रिमि पोडार, तनव सुथार, सुमेर चारण, अभिनव गोदारा, हेमांग विजय, भूमिका बजाज व शौर्य खत्री है। सभी विधार्थियों ने इस सफलता का श्रेय सिंथेसिस के मेंटर्स और इस परीक्षा के लिए विशिष्ट टैस्ट सीरीज, अपने कठोर परिश्रम और पेरेंट्स के मोटीवेशन को दिया। गुरुजनों ने बच्चों को विशिष्ट उपलब्धि पर हार्दिक शुभकामनाएं और उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। गुरूजनों द्वारा बच्चों को मोटीवेट किया गया कि ये सफलता की पहली सीढी है और अब लगातार इसी प्रकार से कठोर परिश्रम करना है।

Author