Trending Now




बीकानेर, पीबीएम अस्पताल के स्टोर के भौतिक सत्यापन में करीब 50 करोड़ की अनियमितता के मामले में एसीबी ने अब तक कुछ नहीं किया है, जबकि प्रशासन ने अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

वार्ड, ओटी, लैब समेत 195 विभागों के प्रभारियों पर गाज गिर सकती है. उन्हें नोटिस दिए जा रहे हैं।

दस साल बाद पीबीएम स्टोर का भौतिक सत्यापन किया गया, जिसकी रिपोर्ट लीक होकर एसीबी के पास पहुंच गई। एसीबी ने प्राथमिक जांच दर्ज करने के लिए रिपोर्ट मुख्यालय भेजी थी, जहां से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.

इधर अधीक्षक ने सत्यापन प्रतिवेदन को लेकर संबंधित प्रभारियों को नोटिस देने का काम शुरू कर दिया है. नोटिस का जवाब मिलने के बाद जांच की जाएगी। यदि माल पूर्ण रूप से प्राप्त नहीं होता है तो संबंधित प्रभारी से वसूली की जायेगी। सबसे गंभीर मामला 11 करोड़ 20 लाख 52 हजार रुपये की खरीद का बताया जा रहा है।

मांग नहीं होने से खरीद नहीं होने से सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ है। इसी तरह 68 लाख रुपये की सामग्री कम पाई गई है, जिसकी वसूली कर्मचारियों से की जाएगी। चिकित्सा एवं हृदय विभाग में भी अनावश्यक रूप से 24.82 लाख रुपये की दवा खरीद कर सरकार को नुकसान पहुंचाया गया है. बाजार से ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के बाद भी सरकार को दो करोड़ का नुकसान हुआ है।

Author