Trending Now




, बीकानेर,सिंथेसिस के प्रीफाउण्डेशन के इंचार्ज चिरायु सारवाल के अनुसार संस्थान के 6 विधार्थियों ने आइएसएसओ में पदक हासिल किया है। जिसमें कक्षा 9 की छात्रा यशस्वी गर्ग ने गोल्ड मैडल के साथ अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर 356 रैंक और जोनल लेवल पर 129 रैंक प्राप्त कि है। इनके पिता विनय गर्ग डाॅक्टर व माता सिखा गर्ग गृहणी है।

कक्षा 9 वीं की छात्रा अनविता चैपड़ा ने सिल्वर मैडल के साथ अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर 476 रैंक और जोनल लेवल पर 183 रैंक प्राप्त कि है।  इनके पिता आशीष चैपड़ा सीनियर वैज्ञानिक व माता नीलम सहायक निदेशक है। कक्षा 10 वीं की छात्रा मोनिका कुमावत ने गोल्ड मैडल के साथ अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर 935 रैंक व जोनल लेवल पर 496 रैंक प्राप्त कि है। इनके पिता भँवराराम लिम्बा कारपेन्टर का कार्य करते हैं व माता धापू देवी गृहणी है। विदित रहे कि अनविता व यशस्वी को टाॅपर अचिवमेंट सर्टीफिकेट भी मिला है जो कि इंटरनेशनल लेवल पर टाॅप 500 विद्यार्थियों को ही दिया जाता है।
इनके अलावा अन्य गोल्ड, सिल्वर व ब्राॅन्ज मैडल लाने वाले विद्यार्थियों में
मैत्रि देपावत, कुलदीप दान चारण व पुलकित नागल है। सभी विधार्थियों ने इस सफलता का श्रेय सिंथेसिस के मेंटर राघव पारीक सर और इस परीक्षा के लिए विशिष्ट टैस्ट सीरीज, अपने कठोर परिश्रम और पेरेंट्स के मोटीवेशन को दिया। गुरुजनों ने बच्चों को विशिष्ट उपलब्धि पर हार्दिक शुभकामनाएं और उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। गुरूजनों द्वारा बच्चों को मोटीवेट किया गया कि ये सफलता की पहली सीढी है और अब लगातार इसी प्रकार से कठोर परिश्रम करना है।

Author