Trending Now




बीकानेर,राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के महासचिव बलराज वशिष्ठ का कहना है कि जिस तरह वकील की जोधपुर में हत्या की गई है, वह निंदनीय है और वकील समुदाय में काफी रोष है.हम लंबे समय से वकीलों की सुरक्षा का कानून बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक हमारी सुरक्षा को लेकर सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है.

वशिष्ठ ने बताया कि वकील कई अपराधियों और भू माफियाओं के खिलाफ पैरवी करता है. जिसके चलते उसे आए दिन धमकी दी जाती है। वहीं विगत कुछ वर्षों में वकीलों पर हमलों की समस्या भी बढ़ गई है. जोधपुर में हमारे साथी अधिवक्ता की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. ऐसे में हम विरोध स्वरूप न्यायिक बहिष्कार कर रहे हैं.

राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव प्रहलाद शर्मा ने बताया कि मैंने इस संबंध में हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी पेश कर रखी है. जिसमें हाई कोर्ट राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर चुकी है. हमारी मांग है कि जल्द से जल्द वकीलों की सुरक्षा के लिए कानून बने। गौरतलब है कि जुगराज के बेटे की 3 वर्ष पहले दुर्घटना में मौत हो गई थी.उसमें अनिल और मुकेश नामजद है. बताया जा रहा है कि किसी प्लॉट को लेकर भी विवाद था. इन दोनों बातों से रंजीश पाल कर आरोपियों ने वकील की हत्या कर दी. वकील अपने बेटे की मौत को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ रहा था. गत दिनों जुगराज सिंह अपनी मोटरसाइकिल पर बैठकर जा रहे थे. इस दौरान कुछ लोगों ने बीच रास्ते उन्हें रोका और चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी.

Author