Trending Now




बीकानेर,राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले 12वीं कक्षा के तीन लाख विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं समय पर नहीं हो सकीं। प्रायोगिक परीक्षाओं की निर्धारित तिथि के बीच प्रतियोगी परीक्षाओं के चलते कई छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं अभी भी लंबित हैं।

निर्धारित समय तक प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं कराने वाले स्कूलों को माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इसी स्थिति को देखते हुए अब 26 फरवरी तक का समय दिया है. बोर्ड ने प्रैक्टिकल की आखिरी तारीख बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए हैं। दरअसल, पूर्व में तय तिथि के अनुसार प्रदेश के स्कूलों में पढ़ने वाले तीन लाख विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 18 जनवरी से 18 फरवरी तक होनी थी.

वहीं इस माह 4, 5 व 11 फरवरी को होने वाली सीनियर सेकेंडरी स्तर की सीईटी और 12 से 15 फरवरी तक संस्कृत शिक्षा विभाग की द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा होने के कारण इन परीक्षाओं के लिए कई स्कूलों में केंद्र बनाए गए थे. साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं में व्याख्याताओं की ड्यूटी भी लगाई गई थी। नतीजा यह हुआ कि निर्धारित समय तक कई छात्रों की प्रायोगिक परीक्षाएं नहीं हो सकीं। अब शेष स्कूलों को 26 फरवरी तक ये प्रायोगिक परीक्षाएं करानी होंगी।

Author