Trending Now




बीकानेर,शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने शनिवार को बीकानेर में कहा कि बीजेपी वाले सिर्फ धर्म-धर्म करते हैं, धर्म के बारे में जानते कुछ नहीं है। इन्हें तो आरती करनी भी नहीं आती।उन्होंने इस दौरान वासुदेव देवनानी पर निशाना साधा।

देवनानी पर भी साधा निशाना

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला शनिवार को महाशिवरात्रि के मौके पर बीकानेर पहुंचे। उन्होंने कहा कि बीजेपी धर्म के बारे में कुछ नहीं जानती है। पूर्व मंत्री देवनानी ने जो परिभाषा बताई है, वो गलत है। ये लोग धर्म के बारे में कुछ नहीं जानते है।

उन्होंने कहा कि देवनानी का कहना है कि जो भारत भूमि को कर्म क्षेत्र व धर्म क्षेत्र मानें, वो हिन्दू है। ये हिन्दू की परिभाषा नहीं है। हिन्दू वो एक अनुशासन का पालन करता है, वो ही धर्म है। भागवत में लिखा है कि सत्य ही सबसे बड़ा धर्म है।

बजट में बीकानेर को सब कुछ मिला

कल्ला ने कहा कि बजट में बीकानेर को सब कुछ मिला है। उन्हाेंने कहा कि मुरलीधर व्यास काॅलोनी और गंगाशहर काॅलेज में खोलने की मांग पूरी हो गई।ट्रोमा सेंटर के लिए बजट दिया गया है। इसके अलावा कार्डियोलॉजी विभाग में एक्मो मशीनें लगाई जा रही है। इन मशीनों के कारण आर्टिफिशियल तरीके से एक से डेढ़ महीने तक जिंदा रखा जा सकता है। नगर निगम क्षेत्र में पचास किलोमीटर तक सड़कें बनेगी। दस.दस करोड़ रुपए की सड़के अलग से स्वीकृत होगी। ड्राइपोर्ट बनेगा।

उपनेता प्रतिपक्ष का बयान गलत

कल्ला ने कहा कि उपनेता प्रतिपक्ष ने मंत्री ममता भूपेश को नास्तिक कह दिया। उन्होंने कहा कि राठौड़ ने किस आधार पर मंत्री को नास्तिक कहा? उनके पास इस बात का कोई जवाब नहीं है। उन्होंने हनुमान चालीसा सुनाने की बात कही, तो हमारे विधायक ने हनुमान चालीसा सुनाना शुरू कर दी।

थर्ड ग्रेड टीचर्स के जल्द होंगे तबादले

कल्ला ने कहा कि ग्रेड थर्ड अध्यापकों के जल्द ही तबादले किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा समाप्त होने के बाद अध्यापकों के ट्रांसफर भी हो जाएंगे। बच्चों को टेबलेट देने के मुद्दे पर बातचीत चल रही है। इस बारे में अधिकारियों के साथ चर्चा की जा रही है।

Author