Trending Now




बीकानेर.महाशिवरात्रि पर शिव मंदिरों पर भक्तों की भीड़ उमड़ेगी। इसे लेकर पुलिस खासी चौकस है। जिलेभर के लगभग डेढ़ दर्जन प्रमुख मंदिर चिन्हित कर वहां सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया है। वरिष्ठ अधिकारी खुद इस पर नजर रख रहे हैं। आधा दर्जन से लेकर एक दर्जन पुलिस बल तक की ड्यूटी मंदिरों पर रहेगी। पुलिस की मोबाइल पार्टियां भी सभी थाना क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करेंगी। थानों की पुलिस के साथ ही यातायात पुलिस बल की ड्यूटी भी प्रमुख शिव मंदिरों पर लगाई गई है। खासतौर पर शिवबाड़ी स्थित लालेश्वर महादेव मंदिर एवं पांचू थाना क्षेत्र के सेंगाल धोरा िस्थत महादेव मंदिर में सुरक्षा व यातायात की विशेष व्यवस्था की गई है। यहां महाशिवरात्रि पर दिनभर भक्तों का तांता लगता है। बड़ी संख्या में वाहन पहुंचते हैं।

इन मंदिरों पर खास ध्यान
शहर के महानंद शिव मंदिर, धरणीधर महादेव, गोपेश्वर शिव मंदिर, ओंकारेश्वर, कोटेश्वर, शिखरबंद महादेव मंदिर, मार्कण्डेश्वर महादेव आदि मंदिरों पर खास तौर से सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

कंट्रोल रूम से भी रहेगी नजर
जिला मुख्यालय पर शहर में विभिन्न क्षेत्रों में 500 से अधिक सरकारी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इनसे शहरभर में अभय कमांड एंड कंट्रोल रूम से निगरानी रखी जाएगी। कहीं भी किसी भी तरह की संदिग्ध स्थिति या गड़बड़ी की आशंका होने पर तत्काल अफसरों को जानकारी देने के साथ क्षेत्र में मौजूद पुलिस टीम को अलर्ट किया जाएगा।

सुरक्षा में चूक बर्दाश्त नहीं
शिवरात्रि पर मंदिरों में भीड़ रहेगी। जिलेभर के प्रमुख मंदिर चिन्हित कर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस जवानों को सादावर्दी में तैनात किया गया है। ड्रोन से भी निगरानी रखी जाएगी। सुरक्षा में किसी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
तेजस्वनी गौतम, पुलिस अधीक्षक

Author