Trending Now




बीकानेर,पिंक मॉडल सी. सै. विद्यालय का विद्यालय ऑडिटोरियम में दो दिवसीय वार्षिकोत्सव प्रारम्भः हुआ आज प्रथम दिन दिनांक 17-02-23 को सुबह 11:00 बजे से प्रारम्भ हुआ वार्षिकोत्सव ‘उमंग- 2023’ में विद्यालय के विद्यार्थियों ने अपनी संगीतमयी, नृत्यमयी गायन एवं वादन प्रतिभा से उपस्थितजनों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वार्षिकोत्सव में एक से एक बढ़कर कार्यक्रमों ने उपस्थितजन को अपने आकर्षण में बाँधे रखा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों से भारत के विभिन्न राज्यों की संस्कृति का प्रस्तुतीकरण हुआ वहीं पंजाबी गिद्धा, जैसे नृत्यों से पंजाब की संस्कृति सामने आई। राजस्थानी नृत्य घुमर के द्वारा विद्यार्थियों ने राजस्थान की बहुरंगी संस्कृति का चित्र पेश किया। कक्षा 4 की निगार एवं ग्रुप द्वारा कत्थक नृत्य जैसे नृत्य को देखकर तो दर्शकगण मंत्रमुग्ध हो गये। इसके अतिरिक्त कक्षा 5 की आची एवं ग्रुप द्वारा देश रंगीला का सामुहिक नृत्य प्रस्तुत किया जो देखते ही बनता था। कक्षा 6 की साध्या एवं ग्रुप ने दक्षिण भारतीय नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति दी गई। कक्षा 7 के छात्र यशराज एवं ग्रुप ने देश भक्ति नृत्य तेरी मिट्टी में मिल जावा की आकर्षक प्रस्तुति दी गई। कक्षा 11 की शैली एवं ग्रुप द्वारा गुजराती तथा दीपिका एवं ग्रुप द्वारा राजस्थानी लोक नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति दी गई। इसके पश्चात् उच्च कक्षाओं की छात्राओं ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं एवं नशा मुक्ति पर शानदार नाटक का मंचन किया। इस कार्यक्रम में लगभग 500 विद्यार्थियों ने प्रस्तुतिया दी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संस्था अध्यक्ष श्रीमती रतन देवी व्यास एवं बी. एड कॉलेज प्राचार्या श्रीमती जयश्री शर्मा ने द्वीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया तथा अपने संदेश में उन्होने विद्यार्थियों को जीवन में निरंतर प्रगति हेतु उत्साहित किया। बी एड कॉलेज प्राचार्या श्रीमती जयश्री शर्मा ने छात्रों को अनुशासित जीवन जीने का सदश दिया। संस्था के सचिव श्री राजीव व्यास जी ने वार्षिकोत्सव में आये सभी विद्यार्थियों, अभिभावको एवं अध्यापकों को धन्यवाद ज्ञापित किया एवं सभी प्रस्तुतियों को सराहा।

Author