Trending Now




बीकानेर.प्रदेश में आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची हाल ही में जारी ​हुई थी.इस को लेकर अलवर में प्रोस्टेट एसपी के पद पर तेजस्विनी गौतम ने बीकानेर एसपी के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया.कार्यभार ग्रहण करने के बाद ही अपने जिले में अपराध पर अंकुश लगाने की बात कही है.

बीकानेर में दूसरी महिला एसपी के रूप में तेजस्विनी गौतम ने बुधवार को कार्यभार संभाला और इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बीकानेर में बैटर पुलिसिंग को लेकर काम करना उनकी प्राथमिकता में रहेगा और इसको लेकर वे जिले का दौरा करेगी और अपने अधिकारियों से क्राइम पेट्रोल को लेकर चर्चा करेंगी. गौतम ने कहा कि बीकानेर भारत-पाक से लगता हुआ सीमावर्ती क्षेत्र है. सीमा की सुरक्षा को लेकर अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर पूरी मुस्तैदी से पुलिस अपनी जिम्मेदारी निभाएगी. साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रों में अवैध खनन को लेकर उन्होंने कहा कि इसको लेकर खान विभाग के अधिकारियों के साथ सामंजस्य करते हुए अवैध खनन को रोकने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी.

अपराध की घटनाओं पर ये कहा: बीकानेर में पिछले दिनों हुई चेन स्नेचिंग और लूटपाट की घटनाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद में इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं. इसको लेकर स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर स्थान चिन्हित करने के साथ ही इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस काम करेगी. गौरतलब है कि गौतम 2013 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं. इससे पहले बीकानेर रेंज के चुरू जिले में बतौर पुलिस अधीक्षक कार्य कर चुकी हैं. वर्तमान में अलवर से स्थानांतरित होकर बीकानेर आई हैं.

Author