Trending Now




बीकानेर,राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को प्रस्तुत किए गए राज्य बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने इसे घोषणावीर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा हर वर्ष की भांति केवल कागजी घोषणाओं से भरा ऐसा बजट बताया है जिसकी धरातल पर कोई विश्वसनीयता, जवाबदेही और गारंटी नहीं है ।

उन्होंने कहा कि बजट से पहले ही बड़े बड़े बैनर लगाकर बचत, बढ़त और राहत का नारा देने के पश्चात चुनावी चाशनीयुक्त प्रस्तुत इस बजट में घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए किसी भी प्रकार के बजटीय प्रबंधन का प्रावधान नहीं किया गया है ।

उन्होंने बजट को वास्तविकता से परे चुनावी छाया वाला आंकड़ों की जादूगरी से भरा “घोषणा बजट” बताते हुए कहा कि इस बजट में एक बार फिर से बीकानेर की अपेक्षाओं पर कुठाराघात करते हुए यंहा की जनता के साथ छलावा किया गया है। पूर्व के बजटों में बीकानेर में पब्लिक हेल्थ कॉलेज, मल्टीपरपज इनडोर हॉल, मिनी फूड पार्क, आयुर्वेदिक नेचुरोपैथी सेंटर, स्वतंत्र मंडी की स्थापना, साइंस पार्क, पेट स्कैन मशीन की स्थापना जैसी घोषणाएं अब भी पूर्ति की बाट जोह रही है ।

उन्होंने घोर लापरवाही के कारण मुख्यमंत्री द्वारा सदन में शुक्रवार को नए की बजाय पुराने बजट की प्रति को ही पढ़ देने वाली शर्मनाक घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे विधानसभा और संसदीय परम्पराओं का अपमान और बजट की गोपनीयता, गंभीरता एवं गरिमा को नष्ट करने वाला कृत्य बताया है।

Author