Trending Now




बीकानेर,नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजस्थान विधानसभा में मुख्यमंत्री द्वारा पुराना बजट पढ़ना बताता है कि वो राजस्थान को लेकर कितने गंभीर है। वो सिर्फ़ अपनी कुर्सी बचाने के लिए गम्भीर हैं, उनको बजट से कुछ लेने-देना नहीं है । यह बजट पूरी तरह चुनावी बजट है, धरातल पर लागू होने पर ही पता चलेगा । पिछले चार सालों में की गयी कई घोषणा अभी तक धरातल पर लागू नही हुई है ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि नोखा में पिछले कई सालों से सहायक कृषि निदेशक कार्यालय खोलने की मांग की जा रही थी, पिछले साल श्रीडूंगरगढ़ में यह कार्यालय स्वीकृत जिसमे नोखा को बीकानेर से हटाकर श्रीडूंगरगढ़ सहायक कृषि निदेशक कार्यालय जोड़ने के प्रस्ताव बनाकर भेज दिए । जिसका विरोध किया और पुरजोर मांग कि नोखा में सहायक कृषि निदेशक कार्यालय खोला जाए । आज बजट में यह स्वीकृत हुवा जिससे क्षेत्र के किसानों को लाभ मिलेगा और कृषि कार्यों हेतु नोखा से बाहर नही जाना पड़ेगा ।
साथ विधायक बिश्नोई ने बताया कि लगातार प्रयास के बाद बजट में उपस्वास्थ्य केंद्र नोखागांव को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत व उप पशु चिकित्सा केंद्र मुकाम को पशु चिकित्सालय में क्रमोन्नत किया गया । इन दोनों का भवन दानदाताओं द्वारा बनाया जाएगा । इसके अलावा उड्सर में 33 केवी जीएसएस स्वीकृत हुआ है, गोदारों की ढाणी हंसासर से देसलसर वाया खारा-कुदसू-हिंयादेसर 20 किमी डामर सड़क स्वीकृत हुई है जिसकी लागत 8 करोड़ आएगी एवं साथ ही पिथरासर-जयसिंहदेसर मगरा-मुंजासर-सियाणा डामर सड़क का नवीनीकरण होगा ।

Author