Trending Now




बीकानेर,नई दिल्ली। ब्राह्मण समाज की एकता, समरसता, स्वाभिमान के संवाहक राष्ट्रीय संगठन ‘ विप्र सेना ‘ द्वारा वर्ष 2024 तक देश के 4 राज्यों में ‘ब्राह्मण महापंचायत’ का आयोजन किया जाएगा। महापंचायत के माध्यम से आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में समाज के उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व की मांग उठाई जाएगी। इसी रणनीति पर विचार के लिए दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में बुधवार को देश के विभिन्न राज्यों के एक दर्जन से अधिक सांसदों और विप्र सेना के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक हुई। इस बैठक में आगामी 19 मार्च को जयपुर, राजस्थान में आयोजित की जा रही पहली ‘ब्राह्मण महापंचायत’ के पोस्टर का भी विमोचन किया गया।

इस अवसर पर विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी ने बताया कि संगठन 4 राज्यों में ‘ब्राह्मण महापंचायत’ का आयोजन करेगा। राजस्थान के बाद हरियाणा, झारखंड और गुजरात में भी ‘ब्राह्मण महापंचायत’ आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि विप्रसेना अपने सामाजिक और राजनीतिक एजेंडे को लेकर समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचने में जुटी है। गत 2 साल में संगठन के माध्यम से एक दर्जन प्रकल्प शुरू किए गए, जिनका लाभ हजारों विप्र बंधुओं को मिला भी है।

विप्र सेना प्रदेश अध्यक्ष दिनेश दादिया ने बताया राजस्थान में तैयारियां चरम पर
19 मार्च 2023 को जयपुर में होने वाली विप्र सेना की ब्राह्मण महापंचायत के लिए तैयारियां चरम पर हैं। प्रदेशभर में सामाजिक समागमों, बैठकों और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से समाजबंधुओं को ब्राह्मण महापंचायत में आने का निमंत्रण दिया जा रहा है। जैसे-जैसे महापंचायत का समय नजदीक आ रहा है, आयोजनों की गति भी तेज हो रही है। इसी क्रम में प्रदेशभर में करीब 2 हजार किलो पीले चांवलों के माध्यम से गणेश निमंत्रण दिया जाएगा। प्रदेशभर में फैले विप्र सेना के कार्यकर्ता अधिक से अधिक समाजबंधुओं के घरों पर जाकर उन्हें पीले चांवल देकर महापंचायत में आने का निमंत्रण देंगे।

Author