Trending Now




बीकानेर,बीकानेर में शुक्रवार को भी तापमान में बढ़ोतरी जारी रही। दोपहर में अब गर्मी जैसी हो गई है। अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है, जबकि न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है।

ऐसे में दिन के साथ रात में भी ठंड से राहत मिली है। उधर, मौसम विभाग ने अगले सात दिनों तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार दोपहर जारी पूर्वानुमान में स्पष्ट किया है कि 7 फरवरी तक प्रदेश में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है। पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। तापमान में और बढ़ोतरी हो सकती है। जब तक नया पश्चिमी विक्षोभ नहीं बनता तब तक बीकानेर में सर्दी बढ़ने के आसार नहीं हैं। फिलहाल इस गड़बड़ी के भी कोई संकेत नजर नहीं आ रहे हैं।

बीकानेर में पिछले चार दिनों में तापमान में बदलाव आया है। जनवरी के आखिरी दिनों में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, लेकिन अब नौ डिग्री के आसपास ही बसा है। वहीं, अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से तीस डिग्री पर पहुंच गया है। ऐसे में न्यूनतम और अधिकतम दोनों तापमान में सात से दस डिग्री की बढ़ोतरी हुई है।

Author