Trending Now




बीकानेर,श्रीकोलायत। मौका था निकटवर्ती ग्राम हाड़ला में क्षत्रिय समाज में एक सगाई समारोह का।
धन्नेसिंह फौजी के पोते एवं भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष मंगेजसिंह हाड़ला के पुत्र विश्वजीतसिंह के सगाई समारोह का। सगाई के दौरान विश्वजीतसिंह के ससुर हुकुमसिंह करणोत चाँदसमा ने टीका दस्तूरी में 11 लाख रुपए एवं बहुमूल्य उपहार भेंट किए किन्तु मंगेजसिंह हाड़ला ने बड़ी विनम्रता से इनकार करते हुए 1100 रुपए एवं साधारण उपहार ही स्वीकार किए साथ ही कहा आपकी पुत्री ही हमारे लिए उपहार के समान है जिससे कि हमारा वंश बढ़ेगा।
मंगेजसिंह हाड़ला ने इस अनूठी समाज पहल के लिए पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी के सामाजिक सुधार के प्रयासों को प्रेरणा बताया एवं राजपूत समाज से धन की बजाय व्यक्ति एवं संस्कारों को प्राथमिकता देने की अपील की है।
मंगेजसिंह हाड़ला के ऐसे सामाजिक उत्थान के प्रयासों की पूर्व प्रधान भाजपा नेता जयवीरसिंह भाटी, क्षत्रिय सभा अध्यक्ष केपीसिंह सिसोदिया, भाजपा आईटी सेल के पूर्व जिलाध्यक्ष डूंगरसिंह तेहनदेसर, सरपंच एसोशिएशन कोलायत अध्यक्ष जयसिंह भाटी, मेडिकल व्यवसाई सुमेरसिंह भाटी, सामाजिक कार्यकर्ता राममोहन पुरोहित, संजय पुरोहित, युवा मोर्चा अध्यक्ष नेमुसिंह इंदा सहित कई मुख्य लोगों ने प्रशंसा की है।

Author