Trending Now




बीकानेर,प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा बुधवार को संसद में प्रस्तुत केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने बजट को लोकलुभावन चुनावी रेवड़ियां बांटने की बजाय देश के समग्र समावेशी विकास को तीव्र गति देने वाला संतुलित बजट बताया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रहित में प्रस्तुत किए गए इस बजट में भविष्य में विश्वास के साथ देश की प्रगति का पूरा ध्यान रखा गया है ताकि 130 करोड़ भारतवासियों का जीवन बेहतर और खुशहाल बन सके ।

डॉ. आचार्य ने कहा कि बजट घोषणाओं में जहां एक और आयकर में छूट और सरचार्ज कम कर नौकरीपेशा, मध्यम वर्ग और व्यापारियों को बड़ी राहत दी गई है वहीं दूसरी ओर गांव, गरीब, किसान, महिला, आदिवासी, दलित, वरिष्ठ नागरिकों सहित सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है।

महिला सम्मान बचत पत्र पर 7.5% प्रतिशत ब्याज, वरिष्ठ नागरिकों की बचत सीमा बढ़ाना, हरित एनर्जी पर फोकस से जीवन स्तर में सुधार, राष्ट्रीय डिजिटल लाइब्रेरी, रिटर्न प्रोसेस को तेज करना, 157 नर्सिंग कॉलेज खोलना, स्किल इंडिया सेंटर, माइक्रो उद्योगों को कर में छूट, उर्वरक और खाद के लिए पीएम प्रणाम योजना, गोबर धन योजना जैसी घोषणाएं स्वागत योग्य होने के साथ ही प्रधानमंत्री जी के आत्मनिर्भर भारत और न्यू इंडिया के स्वप्न को साकार करने वाली हैं।

Author