Trending Now




बीकानेर गैस एजेंसी वैध मघाराम भारत गैस एजेंसी के डिलेवरी मेन के साथ हुई लूट व बीकानेर डिस्ट्रिक्ट की सभी एजेंसी की मीटिंग में एसोसिएशन द्वारा पुरजोर से इस आपराधिक कृत्य की निंदा करता हैं व भविष्य में ऐसी घटना भविष्य में न हो इसलिए कुछ निर्णय व मांग रखी जो आपके समक्ष इस ज्ञापन के माध्यम से प्रस्तुत हैं।

1. वैध मघाराम भारत गैस एजेंसी के डिलेवरी मेन के साथ हुई लूट पर पुलिस प्रशासन द्वारा 24 घंटे में कार्यवाही व अपराधियों को पकड़कर जो तत्परता का परिचय दिया उसके लिए आपका बहुत बहुत आभार व धन्यवाद ।

2. ऐसी घटना अभी एक एजेंसो के डिलेवरी मेन के साथ हुई हैं जबकि बीकानेर डिस्ट्रिक्ट में सभी एजेंसी के डिलेवरी मेन को जोड़ा जाएं तो ये संख्या बहुत अधिक हैं प्रतिएक डिलेवरी मेन सुबह से शाम तक डिलेवरी पूरी करके ऑफिस पहुँचता हैं तो उसके पास 40,000/- 1,50,000-/ तक का कैश पेमेंट होना सामान्य है इसलिए अगर ऐसी घटनाओं पर सख्त कार्रवाई नहीं की जाती तो डिलेवरी मेन भविष्य में होम डिलेवरी नहीं लगा पाते व अपराधियों के हौसले और बुलंद हो जाते अतः पुलिस प्रशासन द्वारा दिखाई गई तत्परता से आम आदमी में विश्वास व अपराधियों में भय का माहौल बना जिसके लिए पूरी बीकानेर एल.पीजी, एसोसिएशन की और से एक बार पुनः बहुत बहुत आभार व धन्यवाद ।

3. प्रत्येक दिन शाम को जब सभी डिलीवरी मैन अपना हिसाब लेकर ऑफिस पहुँचते हैं तो एक एजेंसी का कलेक्शन 200000 1500000 तक होता हैं जो की बैंक में जमा नहीं हो पाता अतः एजेंसी मालिक को पैसा अपने घर ही ले जाना पड़ता हैं। इस जोखिम को देखते हुए एसोसिएशन ये मांग रखती हैं की प्रत्येक एजेंसी मालिक को हथियार रखने का लाइसेंस दिया जाए व लाइसेंस लेने की प्रक्रिया सरल की जाएं।

4. सभी आयल कम्पनी द्वारा ग्राहक शिकायत निस्तारण के लिए कई माध्यम से शिकायत ली जाती हैं साथ ही कम्पनी के अधिकृत अधिकारी समय पर शिकायत का निस्तारण करते हैं जो की भारत सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश का पूर्णतया पालन करके ही किया जाता है। अतः आपसे निवेदन हैं की आप पुलिस प्रशासन, डी. एस. ओ. अधिकारी व अन्य विभाग को निर्देशित करें की जो भी शिकायत आये उसे सीधे कम्पनी द्वारा नियुक्त किये गए अधिकृत अधिकारी को भेजे जिससे एजेंसी मालिकों में रोष की भावना उत्पन्न ना हो साथ ही प्रशासन व एजेंसियों में समन्वय बना रहे।

5. एसोसिएशन कार्यलय के लिए नगर निगम या यू.आई.टी. द्वारा कोई जमीन आवंटन शून्य मूल्य पर किया जाए। जिससे की एल पी जी एसोसिएशन का भवन निर्माण करवाकर एसोसिएशन का कार्य सुचारु रूप से कर सके।

अतः आपसे निवेदन हैं की आप एसोसिएशन द्वारा उठाइगाई मांगो पर शीघ्र अति शीघ्र कार्यवाही कर मांगे पूरी करने की कृपा करें

Author