Trending Now




बीकानेर-आज सिटी कोतवाली थाना के पीछे मोहल्ला खड़गावतान स्तिथ मदरसा तालीमुल इस्लाम मे गणतंत्र दिवस का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

मदरसा कमेटी के अब्दुल क़दीर गौरी ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत में उपस्थित अथिति पुलिस थाना कोतवाली के एस. आई. वीरचंद , ए एस आई राकेश, शहर जिला कॉंग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अब्दुल मजीद खोखर, मदरसा तालीमुल इस्लाम कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व उपमहापौर हारून राठौड़ व सब्दल अली (कॉन्स्टेबल, सिटी कोतवाली थाना) द्वारा संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया गया ।

मदरसा कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मदरसे में अध्ययनरत बच्चों के द्वारा भारतीय सविंधान की अहमियत और उसकी तारीख़ के बारे में बताया गया है, साथ ही दिनीयात का प्रोग्राम जरिये से, बड़ों का अदब और रिश्तेदारों की अहमियत को बताया गया, कार्यक्रम में मदरसे के 60 बच्चों ने अलग अलग परफॉर्मेंस दी, कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी बच्चों को कार्यक्रम में उपस्थित अथितियों द्वारा मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया ।

मदरसे के हाफिज वसीम ने बताया कि हाल ही में नियुक्त होने वाले जिला हज कमेटी (राजस्थान सरकार) के सदस्य हाजी सैयद हारून (रोनी) अल्ताफ हुसैन, ईरशाद गौरी का भी आयोजन कमेटी की जानिब से माल्यापर्ण व मोमेंटो भेंट कर सम्मान किया गया, इसी क्रम में कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का माल्यापर्ण व मोमेंटो भेंट कर एजाज से नवाजा गया।

इस अवसर पर एस.आई वीर चन्द, अब्दुल मजीद खोखर,पार्षद रमजान कच्छावा, पार्षद प्रफुल हटिला, पार्षद प्रतिनिधि ताहिर हुसैन कादरी, पूर्व पार्षद हसन गौरी, कासिम बीकानेरी, मास्टर मोहम्मद मूसा, आदि ने अपने अपने विचार रखे।

मदरसे के खजांची सलीम जैदी ने बताया कार्यक्रम में अपने अपने बच्चों की हौसला अफजाई के लिए तशरीफ़ लाये माता पिताओ के साथ साथ हाजी कासम अली,शकूर नागौरी,मोहम्मद शाहिद नागौरी नेता, राशिद कोहरी, बब्लू अंसारी,शाहबाज राठौड़,तारीक सुलेमानी, आदि ने मदरसा कमेटी के इस आयोजन व मदरसे में पढ़ाने वाले मौलाना कारी शाहिद व मौलाना ईरशाद के पढ़ाने के तरीके की भी खूब सराहना की ।

Author