Trending Now




बीकानेर,शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शीतला गेट स्थित मोहल्ला दमामियान में पंचायत भवन का लोकार्पण किया। इसके निर्माण पर विधायक निधि से 8 लाख रुपए व्यय किए गए हैं।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि बीकानेर की गंगा-जमुनी संस्कृति देशभर में विशेष पहचान रखती है। यहां के लोगों ने आपसी प्रेम और सौहार्द की बेहतरीन मिसाल प्रस्तुत की है। उन्होंने कहा कि दमामी समाज के लोगों ने भी देश और दुनिया में बीकानेर का मान बढ़ाया है। युवा पीढ़ी को इस परंपरा को आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि शहरी परकोटे के ऐतिहासिक दरवाजों का सौंदर्यकरण और रखरखाव का कार्य किया गया है। इससे यहां की संस्कृति के संरक्षण की दिशा में उल्लेखनीय पहल हुई है। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में सड़क तंत्र सुदृढ़ीकरण की दिशा में भी कार्य किए जा रहे हैं। बीकानेर शहर सहित आसपास के 32 गांवों की पेयजल आवश्यकता की पूर्ति के लिए 619 करोड रुपए की वृहद पेयजल योजना का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। नत्थूसर गेट के बाहर स्थित डिस्पेंसरी भवन निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। जिला अस्पताल की सुविधाओं में विस्तार किया जा रहा है।
इससे पहले डॉ. कल्ला ने शिला पट्टिका का अनावरण किया। कार्यक्रम में बरकत अली भियानी, हसन अली लाखनोत, अहमद शाह , ख़लील अहमद , हसमत रोशन भियानी, अहसानुल हक़ भियानी, अब्दुल सत्तार कमल, पूर्व उपमहापौर शकूरा बानो, अब्दुल सलाम, बबलू भियानी, इंसाफ़ अली और शोयाब भियानी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Author