Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में अब रीट लेवल 2 का मामला भी तूल पकड़ रहा है.कम किए गए पदों को फिर से बढ़ाने की मांग रीट के अभ्यर्थी कर रहे हैं, अब इस मामले में राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने भी बड़ा बयान दिया है. इस मामले में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने सही निर्णय लेने का आश्वासन दिया है. उनके इस बयान के बाद रीट के उम्मीदवारों की उम्मीद बढ़ती दिख रही है.

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने रीट परीक्षा के तहत पद घटा दिए थें. रीट लेवल 2 शिक्षकों के पद 31,500 से घटाकर 25,500 कर दिए थे. इसको लेकर विरोध जारी है. जिससे युवाओं के बीच काफी नाराजगी बनी हुई है. अब उम्मीद है कि घटाए गए 6000 पदों को फिर से बढ़ा दिया जाएगा.

2021 में 15 हजार पदों के लिए रीट लेवल 2 परीक्षा आयोजित हुई. जिसका पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द कर दी गई थी. फिर सीएम अशोक गहलोत ने 2022 में लेवल-2 परीक्षा की घोषणा करी थी.

इसमें कुल 31, 500 पदों पर भर्तियों की घोषणा की थी. जिसमें लेवल-2 के पुराने 15000 पद भी शामिल थे. फिर सीएम ने दोबारा घोषणा कर लेवल 2 के पदों को कम कर दिया था. जिसके बाद से युवाओं में आक्रोश देखने को मिल रहा है .

Author