Trending Now




बीकानेर.जिले के बज्जू के गौडू गांव में हुए सिलेंडर हादसे में तीसरी मौत होने के बाद मंगलवार रात से बज्जू एसडीएम कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी है. स्थानीय लोग जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट की तर्ज पर मृतकों के परिजनों के लिए सरकारी पैकेज की मांग कर रहे हैं. बुधवार को ग्रामीणों ने उपखंड मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है. इसके लिए आसपास के गांव से भी ग्रामीण पहुंच रहे हैं. इस पूरे मामले में प्रशासन और पुलिस के अधिकारी ग्रामीणों से वार्ता कर गतिरोध को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं.

सिलेंडर ब्लास्ट में घायल एक युवती कविता की मौत के बाद मृतकों की संख्या तीन हो गई है. इसको लेकर मंगलवार रात से ग्रामीण मृतका के शव के साथ धरने पर बैठे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन की ओर से न तो मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया है और न ही जयपुर में उपचार के लिए घायलों को किसी प्रकार की विशेष सहायता दी जा रही है. उनकी मांग है कि जोधपुर में हुए हादसे की तर्ज पर इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को सरकारी सहायता दी जाए. इस मामले में जब तक प्रशासन और सरकार बात नहीं मानेगी तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

ऐसे हुआ था हादसा : बीकानेर के बज्जू के गौडू गांव में 12 जनवरी की रात को मृत्यु भोज को लेकर खाना बन रहा था. इस दौरान गैस सिलेंडर लीकेज से छपरे में आग लग गई. वहां बैठी 7 महिलाओं सहित एक पुरुष भी आग की चपेट में आ गए. हादसे में अब तक महिला शांति देवी, सोहनी देवी और कविता की मौत हो गई है. घायलों का इलाज जयपुर में चल रहा है.

पुलिस बल तैनात : विरोध प्रदर्शन को देखते हुए श्रीकोलायत और बज्जू और आसपास के थानों से भी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी ग्रामीणों से वार्ता कर समझाइश करने का प्रयास कर रहे हैं.

Author