Trending Now




बीकानेर, नामी गिरामी वृंदावन एनक्लेव स्थित प्रख्यात अपना घर वृद्धाश्रम अन्य सभी वृद्धाश्रमों से अलग है क्योंकि सभी वृद्धाश्रम वहां रह रहे वृद्धजनों की देखभाल व भरण-पोषण तो करते ही हैं लेकिन यह आश्रम वृद्धजनों के परिजनों को ढूंढ ढूंढ कर उनके अपनों को अपनों से मिलाता है । *रेगिस्तान हरे हो जाते हैं – जब अपनों के साथ अपने खड़े हो जाते हैं ।* जयपुर से पधारे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता समाजसेवी एडवोकेट व राजस्थान रत्नश्री राजेंद्र मोदी ने यह उद्गार प्रकट करते हुए कहा कि नियमित सेवा-सुश्रूषा होते रहने पर जब इन प्रभुजनों की याददाश्त वापस आना शुरू होती है तब उनसे प्राप्त मात्र सिंगल क्लू के आधार पर इंटरनेट व मोबाइल के माध्यम से दुनिया भर की खोज खबर कर आश्रम के प्रति समर्पित भाई ज्ञान सिंहजी अपनी टीम के साथ इन्हें इनके परिजनों से मिलाने की कवायद में जी जान से लग जाते हैं और तभी दम लेते हैं जब इन्हें इसमें सफलता मिल जाती है ।

इस अवसर पर बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष माता हिंगलाज एंड वरुण देव चैरिटेबल ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वतंत्र राष्ट्रीय पत्रकार राजेंद्र मोदी ने प्रभारी ज्ञान सिंह के साथ चेयरमैन अशोकजी मूंधड़ा व ट्रस्टी रमेश राठी तथा सेवादार हरि प्रकाश खत्री को राष्ट्रीय प्राईड अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया । मोदी ने आगे कहा हमें प्रतिस्पर्धा ज्येष्ठ बनने की नहीं बल्कि श्रेष्ठ बनने की करनी चाहिए ।
इस अवसर पर महिला शक्ति भाजपा महिलाध्यक्ष सुमन छाजेड़ ने कहा कि वृद्धाश्रम होने ही नहीं चाहिए और हमारी बहने यदि ये संकल्प लेती हैं तो वृद्धाश्रम की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी । सुमन छाजेड़ के साथ उपासना जैन, विमला ओम उपाध्याय, अर्चना सक्सेना, सीमा पारीक, उमा सोलंकी, भावना खत्री, भारती अरोड़ा, सुनीता जैन, अल्का पंवार एडवोकेट, चित्रा वर्मा, विजय मुंगिया, के साथ युवा अध्यक्ष शशिकांत मोदी ( नारायण ) आप नेता पुनीत ढाल, अखिलेश वर्मा, राष्ट्रीय महासचिव घनश्याम मोदी, संरक्षक किशनलाल खत्री, एम के जैन, श्याम सिंह शेखावत, सेवानिवृत सब इंस्पेक्टर रमेश नारायण, जाने माने एंकर नरेश खत्री (छाबड़ा), प्रख्यात पत्रकार विजय कपूर, पत्रकार उमेश मोदी, पत्रकार प्रदीप मोदी को भी सम्मानित किया गया । सम्पूर्ण कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए एंकर दुर्गा राम मूंड ने शमा बांध दिया । समारोह को संबोधित करते हुए सादगी की प्रतिमूर्ति अपना घर के चेयरमैन अशोक मूंधड़ा ने बताया कि देश में ऐसे 55 आश्रम हैं यहां बीकानेर में 210 प्रभुजन तथा 25 स्टाफ के व्यक्ति हैं । उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया । उपासना जैन की पुत्री वैष्णवी जैन का जन्म दिन भी सादगी के साथ आश्रम में मनाया । घनश्याम मोदी ने कहा कि हम लोगों को आज यह संकल्प लेना चाहिए कि हम अपने बच्चों के जन्म दिन, एनिवर्सरी जैसे फंक्शन यहां इन प्रभुजनों के साथ मनाएंगे ।

Author