Trending Now




बीकानेर-बहुत पहले बार बार खारिज हो चुकी मांग को लेकर एक जाति विशेष के लोग की मांग एक अपरिपक्त ग़ैर ज़िम्मेदार भरी भाषा जिम्मेदार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए करनें वाले व्यक्ति विशेष के लिए एक जाति विशेष के लोग आए दिन शिक्षा मंत्री से मिलकर यूआईटी चेयरमैन बनवाने की मांग करते रहे हैं। यह यूआईटी चेयरमैन बनने का ख्वाब देखने वाला व्यक्ति भी कहते रहे हैं शिक्षा मंत्री ने मेरे लिए ऐसी सिफारिश का पत्र लिखा है कि अब मुझे यूआईटी चेयरमैन बनने से कोई ताकत नहीं रोक सकती उस समय को दो साल से अधिक का समय बीत जाने तथा बीकानेर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डाक्टर बी ड़ी कल्ला जी,भवंर सिंह जी भाटी, गोविंद राम जी मेधवाल सहित पीसीसी चीफ गोविंद सिंह जी डोटासरा की मौजूदगी में मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि मंडल को साफ कर दिया था की आपने इस मांग को करने में बहुत देर कर दी । फिर भी इन साहब को मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखने कि आदत नहीं बदल रही ।

यह श्रीमान अपने चहेते लोगों से आए दिन बीकानेर आने वाले नेताओं को ज्ञापन दिलवाने से नहीं चूकते । हाल ही में दो दिन पहले शिक्षा मंत्री सहित बीकानेर पधारे दो अन्य कांग्रेस मंत्री सहित नेता को एक जाति विशेष के लोगों से ज्ञापन दिलवाकर खुद को यूआईटी चेयरमैन बनने का मुंगेरी लाल के हसीन सपने की तरह कायम रखा हुआ है। जबकि इनका इस पद का सपना सूर्य के नीचे बैठकर जागते हुए सपना देखने से अधिक कुछ नहीं ज्ञापन देने जानें वाले भी इस बात को अच्छी तरह जानते व समझते हैं कि यह इन माहष्य के सपने के अतिरिक्त कुछ नहीं फिर भी ज्ञापन देने की उनकी भी एक मजबूरी जैसा ही है।
*ऐसे में मेरा मंत्री जी सहित कांग्रेस के आला अधिकारियों से गुजारिश रहेगी कि ऐसे लोगों की तलाश कर इनसे जितनी जल्दी हो सके दुरी बना लेनी चाहिए । अन्यथा सभी लोगों की विनम्र बात सुन समझकर पुरा करने वाले इनके पास जाने वाले लोगों की शांति पूर्वक बात सून पुरी करने अथवा करवाने वाले मंत्री जी को बहुत नुक्सान पहुंचाने का कृत्य यह कर रहे हैं। और आगे भी करते रहेंगे से इनकार नहीं किया जा सकता कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाले ऐसे लोगों से दुरी बना लेनी चाहिए । अन्यथा यह सैकड़ों कार्यकर्ताओं को कांग्रेस से दूर कर देंगे जिसका खामियाजा आगामी चुनाव में कांग्रेस को झेलना पड़ेगा । इनका क्या यह अपने स्वार्थ के लिए और कोई जगह तलाश लेंगे । अति विचारणीय सूझाव है। धन्यवाद जयहिंद जय कांग्रेस विजय कांग्रेस की कामना ।

Author