Trending Now




बीकानेर,श्रीगंगानगर बीकानेर की खाजूवाला पुलिस ने पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी कर भारत में बेचने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. कुछ दिन पहले खाजूवाला के चक दो केवाईएम से दो किलो हेरोइन बरामद हुई थी, जिसे पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए फेंका गया था.इस मामले में बीएसएफ ने केस दर्ज किया था, जिस पर खाजूवाला पुलिस ने श्रीगंगानगर से तस्कर सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि उसने पाकिस्तान से हेरोइन आयात करना स्वीकार किया है।

चक 2 केवाईएम के पास बंजर जमीन पर पेट्रोलिंग के दौरान बीएसएफ ने 10 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की। खाजूवाला पुलिस ने सोमवार को महज 12 दिन के अंदर दो किलो हेरोइन का भंडाफोड़ किया है। खाजूवाला थानाध्यक्ष अरविंद सिंह शेखावत ने बताया कि बीएसएफ की 114वीं बटालियन के संग्रामपुर बीओपी के कंपनी कमांडर मनोज कुमार मिले को 28 दिसंबर को सीमा क्षेत्र से दो किलो हेरोइन मिली थी. अंतरराष्ट्रीय सीमा का मामला होने के कारण घटना की गंभीरता से जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने केवल 26 वर्षीय सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा सिंह पुत्र दलीप सिंह रायसिख निवासी गांव पक्की हिंदूमालकोट श्रीगंगानगर को श्रीगंगानगर जिले से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में उसने हेरोइन मंगवाना स्वीकार किया। श्रीगंगानगर पुलिस की भूमिका इस मामले में श्रीगंगानगर पुलिस की विशेष भूमिका रही। श्रीगंगानगर एसपी की विशेष टीम के सदस्य कश्यप सिंह की मदद से ही आरोपी सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया था. लिहाजा सोमवार को पूछताछ के बाद खाजूवाला पुलिस ने आरोपी सुखविंद्र को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी. पुलिस और बीएसएफ ने भी लोगों से सीमा क्षेत्र में संदिग्ध और अवांछितगतिविधियां नजर आने पर तत्काल सूचना देने की अपील की है.

दरअसल, अक्टूबर के महीने में खाजूवाला इलाके के संग्रामपुर बीओपी के पास चक 2 केवाईएम के पास खाली जमीन से भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के उस पार पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन से हेरोइन के दो पैकेट गिराए गए थे. फिर श्रीगंगानगर जिले से इनपुट मिलने के बाद लगभग तीन तस्कर मोटरसाइकिल से खाजूवाला सीमा के पास के गांवों में पहुंचे और हेरोइन के पैकेट खोजने की कोशिश की लेकिन हेरोइन नहीं मिली क्योंकि वे दिए गए स्थान पर नहीं पहुंचे. फिर वह वापस श्रीगंगानगर लौट आया। दोनों बार तस्कर छोटे रास्तों से मोटरसाइकिल से पहुंचे थे। सुक्खा के साथ दो अन्य लोग 8 अक्टूबर और 26 अक्टूबर को सीमा क्षेत्र पहुंचे थे, लेकिन हेरोइन नहीं मिली.

इस गिरफ्तारी में घरसाना सीआईडी और खुफिया एजेंसियों की विशेष भूमिका रही। इसलिए पुलिस ने अनुसंधान कर महज 12 दिनों में उसे दबोच लिया। इस दौरान पुलिस टीम में सीआई अरविंद सिंह शेखावत, प्रशिक्षु उप निरीक्षक मुकेश कुमार, प्रधान आरक्षक भोलूराम, आरक्षक भागीरथ, संदीप कुमार, सुरेंद्र कुमार, सुरेश, मनोज कुमार, सायबर प्रकोष्ठ बीकानेर व घरसाना सीआईडी उप निरीक्षक सुरेंद्र बरुपाल व सीआइडी के आरक्षक शामिल रहे. घरसाना। विक्रांत ने भी अहम भूमिका निभाई थी। हेरोइन तस्करी में गिरफ्तार आरोपी सुखविंदर सिंह के खिलाफ खाजूवाला पुलिस में पहले से ही 3 मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी सुखविंदर सिंह श्रीगंगानगर के गांव पक्का का रहने वाला है, जो पंजाब से संबंध होने के कारण आपराधिक मामलों में शामिल है. इसलिए आरोपी सुखविंदर सिंह के खिलाफ 28 जनवरी 2020 को एक्साइज एक्ट व 23 जनवरी 2021 को एनडीपीएस एक्ट व 23 जनवरी 2021 को ही एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. इसमें एनडीपीएस के एक मामले के आरोपितों पर नशा तस्करी का भी आरोप है।

Author