Trending Now




बीकानेर,कोहरे का प्रकोप ट्रेनों पर जारी है. इस साल अभी 8 दिनों में ही जयपुर मंडल में कुल 115 ट्रेनें देरी का शिकार हुई, कोहरे में अपनी लाल झंडी दिखाई है.रेवाड़ी के आसपास उधर से जयपुर मंडल में आने वाली ट्रेनें कोहरे के प्रभाव में ज्यादा रहीं हैं. जबकि रेलवे हमेशा ट्रेनों के समय पर चलने का दावा करता रहता है. राजस्थान के जयपुर से जाने वाली ट्रेनें तो लगभग समय पर ही गईं हैं, लेकिन मंडल में इसका प्रभाव ज्यादा रहा है. हालांकि, अब कोहरे का असर कम हुआ है. ऐसे में अब फिर से ट्रेनों की समय पर चलने की स्थिति बन जाएगी.

ये ट्रेनें हुईं हैं देरी की शिकार

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार 01 जनवरी से 8 जनवरी के बीच जयपुर मंडल में कुल 115 ट्रेनें देरी का शिकार हुई हैं. जिनमें मेल, एक्सप्रेस और पसेंजर सभी शामिल हैं. ट्रेन 12307/22307 हावड़ा जोधपुर बीकानेर एक्सप्रेस, 12414 जम्मू तवी अजमेर एक्सप्रेस , 12987 सियालदह , 12403 प्रयागराज-बीकानेर एक्सप्रेस 14662 जम्मू तवी बाड़मेर एक्सप्रे 15014 काठगोदाम जैसलमेर एक्सप्रेस ये प्रमुख ट्रेनें हैं, जो काफी देरी से गई हैं. इन ट्रेनों को 5 घंटे से आधे घंटे देर हुईं हैं.कहां पड़ता है बड़ा असर

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि रेवाड़ी और रिंगस के पास ट्रेनों पर ज्यादा कोहरे का असर पड़ा है. जयपुर मडंल में लगभग कुल 115 छोटे-बड़े रेलवे स्टेशन आते हैं. वहीं जयपुर से जाने वाली ट्रेनों पर कोहरे का खास असर तो नहीं रहा है, लेकिन जयपुर में मडंल में मात्र एक सप्ताह में ही सैकड़ों ट्रेनें देरी की लिस्ट में आ गईं हैं. फिलहाल अभी सबकुछ ठीक चल रहा है. यात्रियों के सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

Author